Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. ओलंपिक में मेडल के साथ सामने आई नीरज और अरशद की तस्वीर, 40 साल बाद पाकिस्तान ने देखा ये दिन

ओलंपिक में मेडल के साथ सामने आई नीरज और अरशद की तस्वीर, 40 साल बाद पाकिस्तान ने देखा ये दिन

पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर के जैवलिन थ्रो के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 09, 2024 23:33 IST
Neeraj chopra- India TV Hindi
Image Source : GETTY नीरज चोपड़ा को पेरिस ओलंपिक 2024 में मिला मेडल

ओलंपिक 2024 का आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में किया जा रहा है। भारत ने ओलंपिक में अब तक 4 ब्रॉन्ज और एक सिल्वर मेडल जीता है। भारत के लिए ये इकलौता सिल्वर नीरज चोपड़ा ने मेंस जैवलिन थ्रो में जीता। इस इवेंट में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड मेडल जीता। पाकिस्तान के लिए यह एक खास पल रहा। उन्होंने आखिरी मेडल 32 साल पहले जीता था। वहीं आखिरी बार पाकिस्तान ने 40 साल पहले यानी कि ओलंपिक 1984 में गोल्ड मेडल जीता था। अरशद नदीम पाकिस्तान के लिए व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले एथलीट बने हैं। 

मेंस जैवलिन थ्रो का इवेंट 08 अगस्त को समाप्त हो गया था, लेकिन अरशद नदीम को गोल्ड, नीरज चोपड़ा को सिल्वर और पीटर्स एंडरसन को ब्रॉन्ज मेडल अगले दिन यानी कि 09 अगस्त को दिया गया। मेडल सेरेमनी के बाद गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी या टीम के नेशनल एंथम को बजाया जाता है। ऐसा ही कुछ तब हुआ जब अरशद नदीम को गोल्ड मेडल दिया गया। पाकिस्तान के लिए यह खास पल इसलिए भी रहा क्योंकि ओलंपिक में 40 सालों के बाद पाकिस्तान का नेशनल एंथम बजाया गया। पाकिस्तान एथलीट अरशद नदीम इस दौरान काफी खुश नजर आए।

नीरज और अरशद के बीच नहीं दिखी गर्मजोशी

ओलंपिक या किसी भी बड़े इवेंट में मेडल सेरेमनी के बाद अक्सर खिलाड़ी काफी गर्मजोशी से आपस में मिलते हैं, लेकिन ओलंपिक 2024 में मेंस जैवलिन थ्रो के मेडल सेरेमनी के बाद नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम के बीच कुछ खास गर्मजोशी नजर नहीं आई। पहले जब भी दोनों खिलाड़ी किसी भी अन्य टूर्नामेंट में पोडियम पर फिनिश करते थे तब दोनों के बीच काफी दोस्ताना अंदाज नजर आता था। लेकिन इस बार ऐसा देखने को नहीं मिला। आपको बता दें कि जैवलिन थ्रो के फाइनल में अरशद ने 92.97 मीटर का थ्रो मारा था। वहीं नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर का थ्रो किया। नीरज ने फाइनल के बाद कहा भी था कि वह अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं है। ऐसे में फैंस उनसे जोरदार वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement