Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024: अर्जुन बाबुता ब्रॉन्ज मेडल से चूके, फाइनल राउंड में चौथे नंबर पर रहे

Paris Olympics 2024: अर्जुन बाबुता ब्रॉन्ज मेडल से चूके, फाइनल राउंड में चौथे नंबर पर रहे

पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर राइफल में अर्जुन बाबुता चौथे स्थान पर रहे हैं। वह ब्रॉन्ज मेडल से चूक गए हैं। शुरुआत में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन बाद में एक खराब शॉट की वजह से वह नीचे खिसक गए।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 30, 2024 2:18 IST
Arjun Babuta - India TV Hindi
Image Source : ALL INDIA SPORTS TWITTER Arjun Babuta

Paris Olympics 2024 Arjun Babuta: भारत के लिए पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर ने शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर खाता खोला था। लेकिन तीसरे दिन पुरुष निशानेबाज अर्जुन बाबुता के हाथ निराशा लगी है। वह 10 मीटर एयर राइफल में मेडल से चूक गए हैं और चौथे नंबर पर रहे हैं। उन्होंने फाइनल राउंड में 208.4 स्कोर किया। वह अहम मुकाम पर पदक जीतने से चूक गए। इससे पहले रियो ओलंपिक में अभिनव बिंद्रा इसी स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहे थे। 

अर्जुन बाबुता लय नहीं रख पाए बरकरार

अर्जुन बाबुता ने फाइनल राउंड में शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वह बाद में अपनी लय बरकरार नहीं रख पाए। उन्होंने फाइनल की शुरूआत 10.7 से की और फिर 10.2 स्कोर किया। तीसरे शॉट पर 10.5 स्कोर के साथ वह चौथे स्थान पर पहुंच गए और फिर 10.4 के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचे। पहली सीरिज उन्होंने 10.6 पर खत्म की। दूसरी सीरिज में उन्होंने 10.7, 10.5, 10.8 के पहले तीन शॉट लगाए। इस समय वह विश्व रिकार्डधारी चीन के शेंग लिहाओ से 0.1 अंक ही पीछे थे। लिहाओ ने 252.2 के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। स्वीडन के विक्टर लिंडग्रेन को रजत और क्रोएशिया के मारिसिच को कांस्य पदक मिला। अर्जुन बाबुता को क्रोएशिया के मिरान मारिसिच के 10.7 के जवाब में उनका 9.5 का शॉट भारी पड़ गया और वह पदक की रेस से बाहर हो गए। 

मनु भाकर और सरबजोत सिंह से मेडल की आस

ब्रॉन्ज मेडल जीतकर आत्मविश्वास से भरी हुई मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में दूसरे पदक की ओर कदम बढाते हुए सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड टीम इवेंट के ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। मनु और सरबजोत ने मिक्सड टीम इवेंट में 580 स्कोर करके पदक के दौर में प्रवेश किया जहां उनका सामना मंगलवार को कोरिया के ओह यि जिन और ली वोन्हो से होगा। मनु ने पहली दो सीरिज में 98 स्कोर किया लेकिन तीसरे सेट में 95 स्कोर कर सकी। वहीं पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के व्यक्तिगत दौर में फाइनल से चूके सरबजोत ने दूसरे और तीसरे सेट में 97 स्कोर किया जबकि पहले सेट में उनका स्कोर 95 था। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

Olympics 2024: सीन नदी फिर विवादों में आई, गंदे पानी के कारण एथलीट नहीं कर सके प्रैक्टिस

Olympics 2024: हॉकी में एक और जीत का मौका, क्वार्टर फाइनल के करीब पहुंचेगा भारत 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement