Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024 अर्जेंटीना बनाम मोरक्को मैच में हुआ बवाल, फुटबॉल फैंस ने मचाया हंगामा

Paris Olympics 2024 अर्जेंटीना बनाम मोरक्को मैच में हुआ बवाल, फुटबॉल फैंस ने मचाया हंगामा

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में ओपनिंग सेरेमनी होने से पहले ही इवेंट्स की शुरुआत हो चुकी है जिसमें 24 जुलाई को अर्जेंटीना और मोरक्को के बीच खेले गया फुटबॉल मैच विवादों में आ गया जिसमें फैंस का भी जमकर हंगामा देखने को मिला।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: July 25, 2024 10:17 IST
Argentina vs Morocco- India TV Hindi
Image Source : GETTY अर्जेंटीना बनाम मोरक्को फुटबॉल मैच पेरिस ओलंपिक 2024

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में 24 जुलाई से फुटबॉल और रग्बी सेवेंस के मुकाबलों के शुरुआत हो गई। इसमें अर्जेंटीना और मोरक्को के बीच खेले गए फुटबॉल मैच में विवाद भी देखने को मिला जिसमें फैंस ने जमकर हंगामा काटा। इस मैच में अर्जेंटीना की टीम को हार का सामना करना पड़ा जिसमें मोरक्को ने उन्हें 2-1 से मात दी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला सेंट एटीने के ज्योफ्री गुइचर्ड स्टेडियम में खेला गया जिसमें एक समय मोरक्को की टीम ने 2-0 से मुकाबले में बढ़त बना रखी थी, जिसके बाद अर्जेंटीना जो स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी के बिना पेरिस ओलंपिक में खेल रही है उनकी तरफ से क्रिस्टियन मदीना ने 2 गोल करने के साथ मैच को 2-2 की बराबरी पर भी ला दिया था, लेकिन यहीं से स्टेडियम में मैच देखने आए मोरक्को के फैंस का जमकर बवाल देखने को मिला।

खाली स्टेडियम में मैच को पूरा कराया गया

अर्जेंटीना की टीम ने जब इस मुकाबले को 2-2 से बराबरी पर ला दिया तो स्टैंड में बैठे मोरक्को टीम के दर्शकों ने अचानक मैदान पर बोतलें फेंकना शुरू कर दिया जिसमें उन्होंने अर्जेंटीना के खिलाड़ियों को निशाना बनाया। इस दौरान कुछ दर्शक फील्ड पर भी आ गए थे, जिनको पुलिस ने पकड़कर मैदान से बाहर किया और अर्जेंटीना के खिलाड़ियों को सुरक्षा भी देनी पड़ी। अंत में पूरे स्टेडियम को खाली कराने के बाद इस मुकाबले को दर्शकों के बिना ही पूरा कराया गया। वहीं मैच रेफरी ने अर्जेंटीना के दूसरे गोल को भी रद्द कर दिया, जिससे मोरक्को की टीम इस मुकाबले को 2-1 से जीतने में कामयाब हो सकी।

रेफरी ने गोल को दिया ऑफ साइड करार

इस मुकाबले को लेकर पेरिस 2024 की ओलंपिक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार अर्जेंटीना के खिलाड़ी क्रिस्टियन मेदिना द्वारा इंजरी टाइम में किए गए गोल को रेफरी ने ऑफसाइड करार देने के साथ इसे रद्द कर दिया। वहीं इस मुकाबले के बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ियों और फैंस का गुस्सा भी देखने को मिल रहा है, जिसमें दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेसी ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा कि विश्वास नहीं हो रहा है। वहीं अर्जेंटीना टीम के कोच जेवियर माशचेरानो ने भी मैच के बाद कहा कि ये मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा सर्कस था, मैंने ऐसा कभी नहीं देखा।

ये भी पढ़ें

'मेरे लिए यह बहुत बड़ा सम्मान', पेरिस ओलंपिक में भारत के ध्वजवाहक बनने पर बोले शरत कमल

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए इस भारतीय ने की श्रीलंका की मदद, कोच जयसूर्या ने कर दिया बड़ा खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement