Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. सबसे पहले पेरिस ओलंपिक के खेल गांव पहुंचीं ये 2 भारतीय टीमें, गगन नारंग ने किया बड़ा खुलासा

सबसे पहले पेरिस ओलंपिक के खेल गांव पहुंचीं ये 2 भारतीय टीमें, गगन नारंग ने किया बड़ा खुलासा

पेरिस ओलंपिक की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है। इससे पहले ही भारत की आर्चरी और नौकायन की टीमें पेरिस के खेल गांव में पहुंच गई हैं। इसका खुलासा गगन नारंग ने किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 20, 2024 19:38 IST
Gagan Narang - India TV Hindi
Image Source : GETTY Gagan Narang

ओलंपिक 2012 में 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में कांस्य पदक जीतने वाले गगन नारंग को पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए  शेफ-डी-मिशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शेफ डी मिशन एक प्रशासनिक पद होता है। अब भारतीय दल के प्रमुख गगन नारंग ने बताया है कि ऑर्चरी और नौकायन की टीमें पेरिस ओलंपिक के खेल गांव में पहुंच गई हैं। वहीं अपनी अंतिम तैयारियों में जुटी भारतीय पुरुष हॉकी टीम नीदरलैंड से शनिवार को खेल गांव पहुंचेगी। 

भारतीय खिलाड़ी हैं काफी रोमांचित: नारंग

ओलंपिक में भारत को पदक जिता चुके निशानेबाज नारंग ने कहा कि मैं गुरुवार रात को पेरिस पहुंचा और मैंने भारतीय दल के लिए खेल गांव के अंदर इंतजामों का जायजा लिया। तीरंदाजी और नौकायन शुक्रवार को पहुंचने वाली पहली भारतीय टीम थीं। खिलाड़ी धीरे धीरे खेल गांव में सहज हो रहे हैं। भारतीय खिलाड़ी काफी रोमांचित हैं और उत्साह से भरे हैं। 

चार बार के ओलंपियन गगन नारंग ने कहा कि काफी उत्साह का माहौल है और खिलाड़ी भी स्पर्धाओं के एरीना में कुछ ‘गेम टाइम’ चाहते हैं। हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि खिलाड़ियों को अपनी स्पर्धाएं शुरू करने से पहले वो सबकुछ मिले जिनकी उन्हें जरूरत है। इस अनुभवी खिलाड़ी ने कहा कि मेरे लिए यह देखना गर्व का पल है कि भारतीय दल में पदक के दावेदार बढ़ रहे हैं। हमारे दल का प्रत्येक खिलाड़ी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की बराबरी करने ही नहीं बल्कि उन्हें पछाड़कर देश को गौरवान्वित करने में सक्षम है। 

आर्चरी में 6 भारतीय खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

पेरिस ओलंपिक के लिए आर्चरी में इस बार 6 खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें 3 पुरुष और तीन महिला प्लेयर्स शामिल हैं। भारत अब तक एक बार भी आर्चरी के किसी भी इवेंट में ओलंपिक में पदक जीतने में कामयाब नहीं हो सका है, लेकिन इस बार सभी को मेडल के आने की उम्मीद है। 

आर्चरी के इवेंट में हिस्सा लेने वाले भारतीय एथलीट

  • धीरज बोम्मदेवरा
  • तरूणदीप राय
  • प्रवीण जाधव
  • दीपिका कुमारी
  • भजन कौर
  • अंकिता भकत

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेंगे भारतीय सुरक्षा बल से जुड़े 24 खिलाड़ी, नीरज जैसे दिग्गज भी शामिल

Paris Olympics 2024: आर्चरी के इवेंट में भारत को इस बार पहले मेडल की उम्मीद, जानें कैसा अब तक का प्रदर्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement