Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. अमन सहरावत कुश्ती के सेमीफाइनल में हारे, लेकिन ब्रॉन्ज की उम्मीदें अभी भी जिंदा

अमन सहरावत कुश्ती के सेमीफाइनल में हारे, लेकिन ब्रॉन्ज की उम्मीदें अभी भी जिंदा

अमन सहरावत को कुश्ती के 57 किलो भारवर्ग के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि उनके लिए अभी भी ब्रॉन्ज मेडल की उम्मीदें जिंदा है। अमन सहरावत को सेमीफाइनल में 0-10 से हार मिली है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 08, 2024 22:27 IST
Olympics 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY ओलंपिक 2024 में अमन सहरावत

भारत के स्टार रेसलर अमन सहरावत को 57 किलो भारवर्ग के सेमीफाइनल में हार मिली है। इसी के साथ कुश्ती में भारत के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। हालांकि ओलंपिक 2024 में उनका सफर अभी खत्म नहीं हुआ है। वह अभी भी भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीत सकते हैं। हालांकि वह फाइनल में एंट्री करते हैं तो उनका गोल्ड या फिर सिल्वर पक्का हो जाता, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। उन्हें सेमीफाइनल मैच में जापान के री हिगुची से हार का सामना करना पड़ा।

रेसलिंग में भारत की आखिरी उम्मीद हैं अमन

अमन सहरावत ओलंपिक 2024 के रेसलिंग इवेंट में भारत की आखिरी उम्मीद हैं। भारत को उनसे मेडल की आस है। भारत ने रेसलिंग में अभी तक एक भी मेडल नहीं जीता है। अमन अपना ब्रॉन्ज मेडल मैच 09 अगस्त की रात 09:45 बजे खेलेंगे। ऐसे में इस मुकाबले पर पूरे देश की निगाहें होंगी। अमन सहरावत का ब्रॉन्ज मेडल मैच प्यूर्टो रिको के 29 वर्षिय डैरियन टोई क्रूज से खेला जाएगा। इस रेसलर के खिलाफ अमन अगर अपना मैच जीत जाते हैं तो वह भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीत लेंगे।

भारत को रेसलिंग में लगा झटका

पेरिस ओलंपिक में भारत को रेसलिंग इवेंट में तब सबसे बड़ा झटका लगा था जब बुधवार को विनेश फोगट को उनके फाइनल मुकाबले से ठीक पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया। वह अपने फाइनल मुकाबले में यूएसए की सारा हिल्डेब्रांट के खिलाफ स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली थीं, लेकिन 50 किलोग्राम वर्ग में केवल 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया। हालांकि उन्होंने सिल्वर मेडल के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में अपील की है। जिसे गुरुवार को CAS ने स्वीकार कर लिया है। इस मुद्दे पर शुक्रवार सुबह फैसला लिया जाएगा। भारत ने ओलंपिक में अब तक कुल चार ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। जिसमें शूटिंग में तीन और हॉकी टीम ने एक मेडल जीता है।

यह भी पढ़ें

Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम का बड़ा कारनामा, 52 साल बाद देखा ये सुनहरा दिन

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस में जीता ब्रॉन्ज, ओलंपिक में बैक टू बैक दो मेडल 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement