Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. RIO-2016: बेटा रियो में आज लड़ेगा कुश्ती, मां बोली सिर्फ फाइनल मैच ही देखूंगी, क्योंकि मुझे टेंशन होती है

RIO-2016: बेटा रियो में आज लड़ेगा कुश्ती, मां बोली सिर्फ फाइनल मैच ही देखूंगी, क्योंकि मुझे टेंशन होती है

भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त आज ओलंपिक में अपना मैच खेलेंगे। रियो ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीयों में वो आखिरी उम्मीद हैं। अगर वो स्वर्ण पदक जीतते हैं तो भारत के खाते में एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक आ जाएगा।

Kundan Kumar
Updated on: August 21, 2016 17:02 IST
Yogeshwar Dutt
- India TV Hindi
Yogeshwar Dutt

नई दिल्ली: भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त आज ओलंपिक में अपना मैच खेलेंगे। रियो ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीयों में वो आखिरी उम्मीद हैं। अगर वो स्वर्ण पदक जीतते हैं तो भारत के खाते में एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक आ जाएगा। मैच से ठीक पहले योगेश्‍वर दत्‍त की माताजी सुशीला देवी ने देश के नंबर एक चैनल इंडिया टीवी से खास बातचीत की....उन्होंने इस बातचीत के दौरान कहा, कि वे अपने बेटे का केवल फाइनल मैच ही देखेंगी,क्योंकि उनको टेंशन होती है।

बहनों ने भाई के लिए सावन में रखा व्रत कहा, भाई मेडल लेकर आएगा उसी दिन घर आएंगी: योगेश्‍वर दत्‍त की जीत के लिए उनकी तीनों बहनों ने भी व्रत रखा हुआ है। उनका कहना है कि भाई जब मेडल जीतकर आएगा उसी दिन वह घर आएंगी।

योगेश्‍वर का विवाह सोनीपत की शीतल से होगा: एक तरफ योगेश्‍वर रेसलिंग में जीत के लिए दाव लगा रहे हैं इधन उनकी मां ने बेटे की शादी के लिए लड़की देख ली है और परिवार का कहना है कि जल्‍द ही धूमधाम से विवाह भी किया जाएगा। योगेश्‍वर पहले ही कह चुके हैं कि वह विवाह अपनी मां की पसंद की हुई लड़की से ही करेंगे। योगेश्‍वर का विवाह सोनीपत के मॉडल टाउन निवासी शीतल से तय हुआ हैं। परिवार का कहना है कि योगी मेडल जीत लाए उसके बाद उसकी धूमधाम से शादी करेंगे।

गांव में मैच देखने के लिए अखाड़े में लगी बड़ी स्‍क्रीन: योगेश्‍वर के गांव भैंसवाल में हर कोई उनकी जीत के लिए दुआ कर रहा है। योगेश्‍वर जब छोटे थे तो लोग उनको प्‍यार से योगी कहकर पुकारते थे,आज उनका यही योगी रियो ओलंपिक में रेसलिंग में देश के लिए मेडल जीतने के लिए जब दांव लगा रहा होगा तो लोग अखाड़े में लगी बड़ी स्‍क्रीन पर मैच देख सकेंगे।

सुनिए योगेश्वर की मां अपने लाडले के बारे में क्या बोलीं..

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement