Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. आईपीएल
  4. IPL 2022 CSK vs LSG : पहला मैच जीतने के लिए उतरेंगे रविंद्र जडेजा और केएल राहुल

IPL 2022 CSK vs LSG : पहला मैच जीतने के लिए उतरेंगे रविंद्र जडेजा और केएल राहुल

लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी केएल राहुल के हाथ में है, उनकी कप्तानी की शुरुआत हार के साथ हुई है। 

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 30, 2022 16:28 IST
MS Dhoni Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni Ravindra Jadeja

आईपीएल में पहले मैच में मिली हार के बाद रविंद्र जडेजा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम एक बार फिर मैदान में उतरने वाली है। टीम का मुकाबला पहले मैच हार चुकी लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। दोनों टीमें अपना पहला मैच हार चुकी है और इस मैच को हार हाल में जीतना चाहेंगी। लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी केएल राहुल के हाथ में है, उनकी कप्तानी की शुरुआत भी हार के साथ हुई है। दोनों टीमें अभी तक आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता तक नहीं खोल पाई हैं।  

आईपीएल में आमने सामने होंगी लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर​किंग्स की टीमें

चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स गुरुवार को एक दूसरे के खिलाफ अपनी कमजोरियों को दूर करके अपना खाता खोलने का प्रयास करेंगी। इन दोनों टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उनकी हार का कारण टॉप आर्डर के बल्लेबाजों का नहीं चल पाना था। ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने वाले मैच में वे इसमें सुधार करने की कोशिश करेंगी। आईपीएल का मौजूदा सीजन अभी शुरू हुआ है, लेकिन टॉस अहम भूमिका निभा रहा है, ऐसे में कोई भी टीम टॉस जीतने पर फील्डिंग करना ही पसंद कर रही है। सीएसके और एलएसजी दोनों को वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने के बाद मैच गंवाना पड़ा था और ब्रेबोर्न स्टेडियम में भी परिस्थितियां भिन्न नहीं है जहां दूसरी पारी के दौरान ओस काफी प्रभाव डाल सकती है। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और स्टार सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पहले मैच में नहीं चल पाए थे और वे इसकी भरपाई इस मैच में करना चाहेंगे। राहुल को आगे बढ़कर कप्तानी करने की जरूरत है क्योंकि आईपीएल में उनके कप्तानी कौशल का भी आंकलन किया जा रहा है। मनीष पांडे और इविन लुईस के भी जल्दी आउट होने के बाद मीडिल आर्डर में दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी और क्रुणाल पंड्या ने जिम्मेदारी संभाली थी, जो कि लखनऊ के लिए अच्छा संकेत है। 

सीएसके और एलएसजी को खेलना है अपनी जीत का खाता
लखनऊ के गेंदबाजों को हालांकि तुरंत ही सुधार करना होगा, जिनकी गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की थी। तेज गेंदबाज दुशमंत चमीरा ने प्रभाव छोड़ा लेकिन आवेश खान नहीं चल पाए थे। इसके अलावा मैच का फैसला तय करने में रवि बिश्नोई, दीपक हुड्डा और क्रुणाल की स्पिन तिकड़ी की भूमिका भी अहम होगी। चेन्नई को बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है, क्योंकि पहले मैच में वह केवल 131 रन ही बना पाया था। मोईन अली की वापसी से टीम को मजबूती मिली है। उनके अलावा ड्वेन प्रिटोरियस भी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी पुरानी झलक दिखाई लेकिन रुतुराज गायकवाड़, रोबिन उथप्पा, डेवोन कॉनवे और अंबाती रायुडु नहीं चले थे। सीएसके के नए कप्तान रविंद्र जडेजा भी बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मोईन को किसकी जगह पर प्लेइंग इलेवन में लिया जाता है और नंबर तीन पर कौन बल्लेबाजी के लिए उतरेगा। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट लिए लेकिन अन्य गेंदबाज नियंत्रित गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। चेन्नई के गेंदबाजों को भी इकाई के तौर पर प्रदर्शन करने की जरूरत है। 

सीएसके और एलएसजी का पूरा स्क्वायड
चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम : एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा (कप्तान), मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, शिवम दूबे, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीशन, सुब्रंशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी। 

लखनऊ सुपर जायंट्स की पूरी टीम : केएल राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, इविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटन डिकॉक, रवि बिश्नोई, दुष्मंथा चमीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, अवेश खान, एंड्रयू टाय, मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या जेसन होल्डर।

(Bhasha inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement