Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. आईपीएल
  4. MI vs DC, IPL 2021 Toss: दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर चुनी पहले गेंदबाजी

MI vs DC, IPL 2021 Toss: दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर चुनी पहले गेंदबाजी

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 46वां मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: October 02, 2021 15:06 IST
ipl 2021, indian premier league 2021, mi, dc, mumbai Indians, delhi capitals, mumbai indians toss, m- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mumbai vs Delhi 

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 46वें मैच में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अबतक कुल 11-11 मैच खेल चुकी है। मुंबई इंडियंस पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम है लेकिन सीजन-14 में उसका हाल खस्ता है। इस सीजन में मुंबई सिर्फ 5 मैचों में ही जीत दर्ज कर पाई है और पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर मौजूद है।

वहीं पिछले साल की रनअर अप दिल्ली कैपिटल्स सीजन-14 में बेहतरीन लय है और टूर्नामेंट में कुल 8 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में 16 अंको के साथ दूसरे स्थान पर कायम है। इतना ही दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई सुपरकिंग्स के बाद दूसरी टीम हैं जिसने प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

ऐसे में इस मुकाबले से पहले आइए जानते हैं इस सीजन कौन है टॉस का बॉस-

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन में 11 मैच खेली है। इस दौरान टीम ने 7 बार टॉस जीता है। इस दौरान टीम ने कुल 6 मैचों में जीत दर्ज की जबकि उसे टॉस जीतकर एक बार हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं टॉस हारने के बाद मुंबई इंडियंस को दो बार हार जबकि दो बार जीत मिली है।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन में अबतक खेले गए अपने 11 मैचों में 6 बार टॉस जीता है जबिक 5 ऐसे मौके आए जब टीम ने टॉस गंवाया है। वहीं टॉस जीतने के बाद दिल्ली के लिए परिणाम अधिकतर उसके हक में रहा है।

दिल्ली ने टॉस जीतने के बाद 6 मैचों में से 5 बार मैच भी जीतने में सफल रही है। वहीं इस टीम को सिर्फ एक बार मैच गंवाना पड़ा है। इसके अलावा टीम ने टॉस हारने के बाद दो बार मैच में जीत दर्ज की है जबकि तीन बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

प्लेइंग इलेवन-

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर-नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement