Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. आईपीएल
  4. CSK vs PBKS, Dream11 : चेन्नई-पंजाब के बीच मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल, जानें संभावित प्लेइंग-XI

CSK vs PBKS, Dream11 : चेन्नई-पंजाब के बीच मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल, जानें संभावित प्लेइंग-XI

लीग स्टेज में दोनों ही टीमों का यह आखिरी मैच है। इसके मुकाबले के बाद एक तरफ जहां सीएसके प्लेऑफ के मैच खेलेगी तो वहीं दूसरी ओर पंजाब किंग्स का टूर्नामेंट में सफर यहीं से समाप्त हो जाएगा।  

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 07, 2021 14:04 IST
CSK vs PBKS, Dream11, cricket, Sports, IPL 2021- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM CSK vs PBKS, IPL 2021 

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 53वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाना है। दोनों टीमें यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडिय में एक दूसरे का सामना करेगी। लीग स्टेज में दोनों ही टीमों का यह आखिरी मैच है। इसके मुकाबले के बाद एक तरफ जहां सीएसके प्लेऑफ के मैच खेलेगी तो वहीं दूसरी ओर पंजाब किंग्स का टूर्नामेंट में सफर यहीं से समाप्त हो जाएगा।

पंजाब की टीम सीजन-14 के प्लेऑफ की रेस बाहर हो चुकी है। वहीं सीएसके ने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है-

वहीं इस मैच से पहले आइए जानते हैं कैसा हो सकता है ड्रीम इलेवन की टीम और प्लेइंग इलेवन-

बल्लेबाज

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों को मिलाकर कुल चार बल्लेबाजों को ड्रीम इलेवन में शामिल किया जा सकता है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सीएसके के ओपनर बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी का है। इसके बाद अपने बेहतरीन लय में चल रहे रुतुराज गायकवाड़ा नाम आता है।

वहीं पंजाब से मंयक अग्रवाल को ड्रीम इलेवन की टीम में शामिल किया जाना लगभग तय है। इसके अलावा निकोलस पूरन पर दांव लगाया जा सकता है। हालांकि पूरन के लिए सीजन-14 कुछ खास नहीं रहा है लेकिन वह इस तरह के खिलाड़ी हैं जो कभी भी फॉर्म में आ सकते हैं।

विकेटकीपर

विकेटकीपर के तौर पर ड्रीम इलेवन की इस टीम में केएल राहुल पहली पसंद हो सकते हैं। हालांकि धोनी के रूप में विकल्प मौजूद है लेकिन उनके फॉर्म और निचले क्रम में बल्लेबाजी के कारण उनपर कम ही दांव लगने की उम्मीद है।

ऐसे में इस मैच के ड्रीम इलेवन में केएल राहुल को शामिल किया जाना लगभग तय है।

ऑलराउंडर

ऑलराउंडर्स पर नजर डाले तो इस मुकाबले के ड्रीम इलेवन के लिए मोइन अली और ड्वेन ब्रावो पर सबकी नजर रहेगी। यह दोनों ही खिलाड़ी सीएसके के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आ रहा है।

ऐसे में ड्रीम इलेवन की टीम में मोइन और ब्रावो से अधिक-अधिक पॉइंट्स मिलने की भी उम्मीद है।

गेंदबाजी

यूएई की पिचों पर गेंदबाजों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो गई है। लगभग सभी मैचों में गेंदबाजों का दबदबा रहा है। ऐसे में ड्रीम इलेवन की टीम में गेंदबाजों को चुनने में समझदारी से पॉइंट्स जीतने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है।

ऐसे में इस मुकाबले के लिए पंजाब के मोहम्मद शमी और अर्शदीप का नाम सबसे उपर आता है। सीजन-14 में यह दोनों ही खिलाड़ी पंजाब के लिए लगभग हर मैच में सफलता हासिल की है

इसके अलावा सीएसके की तरफ से शार्दुल ठाकुर का ड्रीम इलेवन में होना तय है जबकि दीपक चाहर भी मध्य और शुरुआत के ओवरों में टीम को सफलता दिलाकर पॉइंट्स बटोर सकते हैं।

हालांकि ड्रीम इलेवन की यह टीम निर्भर करती है की प्लेइंग में किन खिलाड़ियों को जगह मिली है और इसके आधार पर टीम में बदलाव किया जा सकता है।

ड्रीम इलेवन- फाफ डुप्लेसी, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, केएल राहुल (विकेटकीपर), मोइन अली, ड्वेन ब्रावो (उपकप्तान), मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर।

संभावित प्लेइंग इलेवन-

CSK : रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा/सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, एमएस धोनी, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड।

PBSK : केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, एडेन मार्कराम, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, मोइसेस हेनरिक्स, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement