Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जहीर खान की लंबे समय के बाद हुई IPL में वापसी, LSG टीम के लिए निभाएंगे ये बड़ी जिम्मेदारी

जहीर खान की लंबे समय के बाद हुई IPL में वापसी, LSG टीम के लिए निभाएंगे ये बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान की इंडियन प्रीमियर लीग में लंबे समय के बाद एक अलग भूमिका में वापसी हुई है। जहीर आईपीएल 2025 सीजन के प्लेयर ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के साथ बतौर मेंटोर जुड़े हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 28, 2024 18:31 IST
Zaheer Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI लखनऊ सुपर जाएंट्स में मेंटोर की भूमिका निभाएंगे जहीर खान।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 को लेकर अभी से सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सभी को बीसीसीआई की तरफ से होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले प्लेयर रिटेंशन के नियम का ऐलान होने का इंतजार भी है। वहीं इसी बीच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान की आईपीएल में लंबे समय के बाद वापसी भी देखने को मिली है। जहीर जिन्होंने प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद मुंबई इंडियंस टीम के लिए एक समय डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन ऑफ मुंबई इंडियंस के पद को संभाला था वह अब आगामी सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स (एलएसजी) टीम के लिए मेंटोर की जिम्मेदारी को निभाएंगे।

जहीर खान के अनुभव का लखनऊ को मिलेगा फायदा

लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के लिए पिछला आईपीएल सीजन बिल्कुल भी उम्मीद के अनुसार नहीं रहा था, इसी के बाद से टीम में बड़े बदलाव की आशंका जताई जा रही थी। वहीं अब जहीर खान के मेंटोर के रूप में जुड़ने से एलएसजी टीम को इसका फायदा मेगा प्लेयर ऑक्शन में भी मिलेगा। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि जहीर टीम में सिर्फ मेंटोर की जिम्मेदारी को निभाएंगे या फिर गेंदबाजी कोच की भूमिका में भी दिखाई देंगे। दरअसल पिछले सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के बॉलिंग कोच रहे मोर्नी मोर्कल अब भारतीय टीम के नए गेंदबाजी कोच बन चुके हैं। जहीर खान ने आईपीएल में तीन टीमों के लिए खेला है जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स (डेयरडेविल्स) और मुंबई इंडियंस शामिल है। जहीर के नाम आईपीएल में 7.58 की इकॉनमी रेट से कुल 102 विकेट दर्ज हैं। जहीर ने अपना आखिरी आईपीएल मैच साल 2017 में खेला था।

लखनऊ टीम के कोचिंग सेटअप में अभी ये दिग्गज मौजूद

आईपीएल 2025 के मेगा प्लेयर ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जाएंट्स के कोचिंग सेटअप को लेकर बात की जाए तो उसमें मुख्य कोच की भूमिका में अभी जस्टिन लैंगर हैं जिन्होंने पिछले सीजन ही एंडी फ्लावर के जाने के बाद इस जिम्मेदारी को संभाला था। इसके अलावा असिस्टेंट कोच की भूमिका में लांस क्लूजनर और एडम वोजेस इस कोचिंग सेटअप में हैं। लखनऊ ने अपने पहले 2 सीजन में प्लेऑफ तक का सफर तय किया था लेकिन पिछले सीजन में खराब नेट रनरेट के चलते वह टॉप-4 में जगह बनाने से काफी करीब से चूक गए थे।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

टीम में नहीं मिली जगह तो मुख्य चयनकर्ता को देनी पड़ी सफाई, कहा - अभी खत्म नहीं हुआ उसका इंटरनेशनल करियर

रोहित शर्मा की राह पर हरमनप्रीत कौर, टी20 वर्ल्ड कप से पहले कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement