Sunday, October 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने काटा गदर, अपनी पारी से सेलेक्टर्स की भी बढ़ा दी टेंशन

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने काटा गदर, अपनी पारी से सेलेक्टर्स की भी बढ़ा दी टेंशन

रणजी ट्रॉफी 2024-25 का सीजन शुरू होने के साथ टीम इंडिया से बाहर चल रहे कई खिलाड़ी अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचने का काम कर रहे हैं। इसी में एक नाम लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का भी शामिल है जिन्होंने गेंद की जगह बल्ले से कमाल दिखाया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 20, 2024 22:19 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : YUZVENDRA CHAHAL/X युजवेंद्र चहल ने रणजी मैच में उत्तर प्रदेश के खिलाफ दिखाया बल्ले से कमाल।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अभी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, जिसमें उन्हें ना तो टी20 टीम में जगह मिल रही और ना ही टेस्ट टीम में। वहीं चहल लगातार भारतीय टीम में वापसी की कोशिशों में लगे हुए हैं, जिसमें हाल शुरू हुए रणजी ट्रॉफी 2023-24 के सीजन में चहल का उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में गेंद की जगह बल्ले से कमाल देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 152 गेंदों का सामना करने के साथ 48 रनों की पारी खेली। ये चहल की उनकी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है।

चहल ने अपनी पारी में लगाए 6 चौके

उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बीच लखनऊ में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में युजवेंद्र चहल अपनी टीम की तरफ से 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे, जिसके बाद उन्होंने धीरू सिंह के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। चहल ने कुल 152 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 6 चौके लगाए। उनकी इस पारी के दम पर हरियाणा की टीम इस मुकाबले में अपनी पहली पारी में 453 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। वहीं चहल अब तक इस मैच में गेंदबाजी से कोई कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके हैं, जिसमें तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर उन्होंने 11 ओवर्स की बॉलिंग की और 57 रन दे दिए थे, लेकिन कोई विकेट हासिल नहीं कर सके थे।

रिंकू सिंह और आर्यन जुयाल ने यूपी की पारी को संभाला

इस मैच को लेकर बात की जाए तो तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर उत्तर प्रदेश की टीम ने हरियाणा की पहली पारी के स्कोर के मुकाबले 6 विकेट के नुकसान पर 267 रन बना लिए थे। इसमें आर्यन जुयाल 118 रन बनाकर दिन का खेल खत्म होने पर नाबाद खेल रहे थे तो वहीं रिंकू सिंह 110 गेंदों में 89 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए जिसमें उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के भी लगाए। ऐसे में इस मैच का चौथा दिन दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम हो गया है क्योंकि हरियाणा की कोशिश पहली पारी में बढ़त लेने की होगी ताकि अहम प्वाइंट्स हासिल किए जा सके।

ये भी पढ़ें

इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया महारिकॉर्ड, बन गई सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाली प्लेयर

भारत के हारते ही हो गया अनोखा करिश्मा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement