Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. युजवेंद्र चहल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पूरा किया खास 'शतक', कर दिया बड़ा कमाल

युजवेंद्र चहल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पूरा किया खास 'शतक', कर दिया बड़ा कमाल

Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल ने इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप के डिवीजन दो मैच में कमाल का प्रदर्शन किया है और पांच विकेट हासिल किए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 11, 2024 1:15 IST
County Championship Cricket Match- India TV Hindi
Image Source : VITALITY COUNTY CHAMPIONSHIP TWITTER County Championship Cricket Match

Yuzvendra Chahal: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिला है। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। वह इस समय काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे हैं और दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। काउंटी में चहल ने नॉर्थम्पटनशर के लिए खेलते हुए अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। 

युजवेंद्र चहल का कमाल

अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप के डिवीजन दो मैच में डर्बीशर के खिलाफ नॉर्थम्पटनशर के लिए 45 रन देकर पांच विकेट लिए। भारत के लिमिटेड फॉर्मेट के विशेषज्ञ गेंदबाज ने इस दौरान फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 100 विकेट पूरे किए। उन्होंने तीसरी बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पांच विकेट चटकाए हैं। चहल के लिए काउंटी क्रिकेट का यह सीजन शानदार रहा है। इस लेग स्पिनर ने पिछले महीने वन डे कप में केंट के खिलाफ 14 रन देकर पांच विकेट लिए थे। 

नॉर्थम्पटनशर ने मौजूदा मैच की पहली पारी में 219 रन बनाने के बाद चहल और रॉब केओघ (65 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से डर्बीशर को 61.3 ओवर में 165 रन पर आउट कर दिया। चहल ने इस दौरान वेन मैडसेन, एन्यूरिन डोनाल्ड, जैक चैपल, एलेक्स थॉमसन और जैक मॉर्ले के विकेट चटकाए। चहल की टीम के साथी पृथ्वी शॉ का इस काउंटी सीजन में खराब प्रदर्शन जारी है। उन्होंने मैच की दोनों पारियों में चार और दो रन बनाए। शॉ अपनी पिछली तीन फर्स्ट क्लास पारियों में भी 50 का आंकड़ा पार करने में असफल रहे हैं। 

भारत के लिए हासिल किए सबसे ज्यादा T20I विकेट

युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए साल 2016 में डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए 72 वनडे मैचों में 121 विकेट हासिल किए हैं। वहीं उन्होंने 80 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 96 विकेट चटकाए हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वह भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर हैं। वह भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रहे हैं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

Babar Azam video: बाबर आजम के बल्ले से नहीं बन रहे रन, लेकिन एटीट्यूट अभी भी फुल

Playing 11 के लिए फंस गया पेंच! पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल 4 स्पिनर्स, किसे मौका देंगे रोहित?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement