Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए 2 भारतीय खिलाड़ी, एयरपोर्ट से VIDEO आया सामने

Indian Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलेगी। अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए दो भारतीय प्लेयर्स न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो गए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: May 27, 2024 22:25 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर हो रही है। टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। टीम इंडिया का पहला बैच न्यूयॉर्क पहुंच गया है। इसमें कोच राहुल द्रविड़ सहित कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे स्टार प्लेयर्स शामिल हैं। अब भारतीय टीम से जुड़ने के लिए दो और स्टार प्लेयर्स न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो गए हैं। 

ये दो स्टार क्रिकेटर्स हुए रवाना 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल और आवेश खान न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो गए हैं। चहल मेन स्क्वाड में शामिल हैं। वहीं आवेश खान ट्रेवलिंग रिजर्व में शामिल हैं। आईपीएल 2024 में दोनों खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेले थे। राजस्थान की टीम ने क्वालीफायर-2 तक का सफर तय किया था। जहां टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 36 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। 

राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे दोनों प्लेयर्स

आईपीएल 2024 में आवेश खान ने राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। वह टीम के लिए आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने आईपीएल 2024 में 19 विकेट चटकाए। दूसरी तरफ युजवेंद्र चहल ने 18 मैचों में 15 विकेट हासिल किए। चहल टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का चांस नहीं मिल पाया। 

बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेलेगी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया एकमात्र वॉर्म अप मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम 5 जून को आयरलैंड और 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेलेगी। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एक बैच पहले ही न्यूयॉर्क पहुंच गया है। न्यूयॉर्क पहुंचने वाले खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल भी शामिल हैं। रिजर्व खिलाड़ी शुभमन गिल और खलील अहमद भी उनके साथ मौजूद थे। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),  संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें

मैथ्यू मैथ्यू हेडन ने इस बॉलर की बॉल को बताया IPL की सर्वश्रेष्ठ गेंद, तारीफ में कह दी ये बड़ी बात

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे T20I मैच से बाहर हुए इंग्लैंड के कप्तान, सामने आई ये बड़ी वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement