Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पिता योगराज पर युवराज सिंह का वीडियो हो रहा वायरल, कहा- मेरे पापा को मेंटल इश्यू है

पिता योगराज पर युवराज सिंह का वीडियो हो रहा वायरल, कहा- मेरे पापा को मेंटल इश्यू है

युवराज सिंह का अपने पिता योगराज सिंह को लेकर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने पिता की मानसिक हालत के बारे में बात कर रहे हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 03, 2024 17:48 IST
Yuvraj Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY Yuvraj Singh

Yuvraj Singh On Father Yograj Singh: युवराज सिंह ने भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। ऑलराउंड प्रदर्शन से वह टीम इंडिया के लिए संकटमोचन बने थे। वनडे वर्ल्ड कप 2011 में तो वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। साल 2011 में वर्ल्ड कप के दौरान ही उन्हें कैंसर हो गया था। इसके बाद युवराज ने गंभीर बीमारी को हराते हुए दोबारा क्रिकेट के मैदान पर वापसी की। युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह कई बार अपने इंटरव्यू में महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव को टारगेट कर चुके हैं। अब इसी बीच युवराज का अपने पिता को लेकर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है।

योगराज सिंह ने अपने बयानों में कपिल देव को किया था टारगेट

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह भी पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए एक टेस्ट मैच और 6 वनडे मुकाबले खेले थे। योगराज सिंह ने कहा था कि वह महेंद्र सिंह धोनी को कभी माफ नहीं करेंगे। उन्हें अपनी शक्ल आइने में देखनी चाहिए। उन्होंने कपिल देव पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह उनका ऐसा हश्र करेंगे कि दुनिया थूकेगी उन पर। आज युवराज सिंह के पास 13 ट्रॉफी हैं और कपिल देव के पास सिर्फ एक। 

अब युवराज सिंह का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह रणवीर अल्लाहबादिया के पॉडकॉस्ट में कहते हैं कि मेरे पिता को मेंटल इश्यू है। हालांकि वह इस बात को स्वीकार नहीं करेंगे। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

युवराज सिंह की गिनती भारत के महान ऑलराउंडर्स में होती है। युवराज सिंह भारत के इकलौते खिलाड़ी हैं, जिसने इंटरनेशनल मैच के एक ओवर में 6 छक्के लगाए हैं। उन्होंने ऐसा इंग्लैंड के बॉलर स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में किया था। युवराज ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट में 1900 रन, 304 वनडे मैचों में 8701 रन और 58 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1177 रन बनाए हैं। तीनों फॉर्मेट में उनके नाम पर 17 शतक दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें

PAK vs BAN: पाकिस्तान में मचा हाहाकार, दिग्गजों ने लगाई जमकर फटकार

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत जीतेगा और आईसीसी ट्रॉफी! बोले - मैं रुकूंगा नहीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement