Saturday, July 06, 2024
Advertisement

युवराज सिंह ने दिया टीम इंडिया को जीत का मंत्र, कहा - खुद पर रखना होगा विश्वास और...

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और टी20 वर्ल्ड कप 2007 की विजेता टीम का हिस्सा रहने वाले युवराज सिंह ने इस बार टूर्नामेंट में भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर टीम खुद पर विश्वास रखती है तो ट्रॉफी जीतने में कामयाब होगी।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 02, 2024 18:59 IST
Rohit Sharma, Rishabh Pant And Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और युजवेंद्र चहल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो चुका है, जिसमें टूर्नामेंट का पहला मुकाबला अमेरिका और कनाडा के बीच खेला गया। इस बार टी20 वर्ल्ड कप का 9वां एडिशन वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट का पहला संस्करण साल 2007 में खेला गया था और उसमें भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी, जिसमें युवराज सिंह ने टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की थी। जिसमें इस बार के वर्ल्ड कप को लेकर उन्होंने उम्मीद जताई है कि टीम इंडिया आईसीसी की ट्रॉफी के सूखे को इस बार खत्म कर सकती है।

अपनी क्षमता पर टीम को देना होगा ध्यान

युवराज सिंह जिनको इस बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया है उन्होंने इस बार के वर्ल्ड कप लेकर कहा कि यदि भारतीय टीम स्किल पर ध्यान देने के साथ पूरे आत्मविश्वास से खेलती है तो उनके लिए कप जीतना अधिक मुश्किल नहीं होगा। टीम इंडिया को विरोधी टीम पर अधिक ध्यान देने की जगह पर अपनी क्षमता पर ध्यान देना होगा। मेरा मानना है कि बड़े टूर्नामेंट जीतने के लिए हमारे पास आत्मविश्वास है। यदि भारतीय टीम विश्वास रखे और अपनी पूरी क्षमता से खेले तो वह खिताब को जीतने के साथ आईसीसी ट्रॉफी जीतने के चले आ रहे सूखे को भी खत्म करने में कामयाब होगी। हमें अपने मजबूत पक्ष पर ध्यान देना होगा। हमें इस पर ध्यान नहीं देना चाहिए कि विपक्षी टीम हमारे लिए कहां पर खतरा बन सकती है। टीम में इस समय कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने दम पर मुकाबले में जीत दिला सकते हैं।

इन टीमों के बीच फाइनल होने की उम्मीद जताई

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने के साथ जहां अभी से कई विशेषज्ञों ने किन टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है उसको लेकर अपनी राय रखी तो वहीं युवराज सिंह ने भी इस पर जवाब दिया जिसमें उन्होंने उम्मीद जताई है कि भारत के अलावा मेजबान वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंच सकती है। वहीं युवराज ने ये भी कहा कि उनके अनुसार ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में शायद कामयाब ना हो।

ये भी पढ़ें

भारत के खिलाफ मैच से पहले नर्वस हैं पाकिस्तान के खिलाड़ी, बाबार आजम की बातों से हुआ साफ

T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भिड़ेंगी ये दो टीमें, जानें कब, कहा और कैसे देखें Live

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement