Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. यूनिस खान ने बाबर आजम को लगाई लताड़, कहा - पाकिस्तानी टीम के प्लेयर्स खेलते कम बोलते ज्यादा हैं

यूनिस खान ने बाबर आजम को लगाई लताड़, कहा - पाकिस्तानी टीम के प्लेयर्स खेलते कम बोलते ज्यादा हैं

पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने अपने एक बयान में बाबर आजम को लताड़ लगाते हुए कहा है कि हमारे प्लेयर्स खेलते कम हैं और बोलते ज्यादा हैं। बाबर को विराट कोहली से सीखना चाहिए जिन्होंने कप्तानी छोड़ने के बाद अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 15, 2024 17:06 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY यूनिस खान ने पाकिस्तानी टीम के प्लेयर्स को लगाई लताड़।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पिछले काफी समय से लगातार अपने खराब प्रदर्शन की वजह से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। अब पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने मौजूदा टीम के सदस्य और स्टार खिलाड़ी बाबर आजम को अपने एक बयान के जरिए जमकर लताड़ लगाई है। यूनिस ने बाबर को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली से सीख लेने की सलाह दी है। यूनिस ने कहा कि बाबर को जब टीम की कप्तानी सौंपी गई थी तो उस समय वह हमारे सबसे बेहतरीन बल्लेबाज थे। उनको कप्तान बनाए जाने के फैसले के समय मैं भी वहां मौजूद था लेकिन अब स्थिति पूरी तरह से विपरीत है, ऐसे में उन्हें खुद इस बात को लेकर सोचना चाहिए।

बाबर को जानना जरूरी की उन्हें भविष्य में क्या हासिल करना है

यूनिस खान ने कराची प्रीमियर लीग की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि बाबर आजम ने काफी कम उम्र में बहुत कुछ हासिल कर लिया, लेकिन अब उन्हें ये समझना जरूरी है कि उन्हें भविष्य में क्या हासिल करना है। कप्तानी करना बहुत छोटी चीज होती है आपको टीम के हित को ध्यान में रखना चाहिए और अपने प्रदर्शन को लगातार बेहतर करना होगा। आपको हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि देश के लिए शायद फिर से खेलने का मौका ना मिले। विराट कोहली को देखिए, उन्होंने खुद कप्तानी को छोड़ दिया और अब उनकी बल्लेबाजी को आप देखिए जो बिल्कुल ही एक अलग स्तर पर देखने को मिलती है और वह लगातार नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। इससे हमें पता चलता है कि एक खिलाड़ी के लिए पहली प्राथमिकता हमेशा देश के लिए खेलना होना चाहिए ना कि कप्तानी करने पर।

बयानबाजी से ज्यादा प्रदर्शन पर देखना होगा ध्यान

पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी अक्सर सोशल मीडिया या फिर किसी और प्लेटफॉर्म पर अपने अजीबोगरीब बयानों को लेकर भी चर्चा का विषय बन जाते हैं। यूनिस खान ने इसको लेकर भी कहा कि प्लेयर्स को बयानबाजी की जगह पर अपने प्रदर्शन पर अधिक ध्यान देना चाहिए, उन्हें फिटनेस में लगातार सुधार पर फोकस करना चाहिए और सोशल मीडिया का जितना कम हो सके उतना इस्तेमाल करना होगा।

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश सीरीज में इन स्टार खिलाड़ियों को मिलेगा रेस्ट, अचानक से हो सकती है धाकड़ विकेटकीपर की वापसी

क्विंटन डी कॉक ने CPL 2024 में जड़ा शानदार शतक, इन तीन भारतीय बल्लेबाजों को पछाड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement