Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जायसवाल का करिश्माई कारनामा, T20I के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा; पहली ही गेंद पर बना दिए इतने रन

जायसवाल का करिश्माई कारनामा, T20I के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा; पहली ही गेंद पर बना दिए इतने रन

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांचवें मैच में दो छक्के जड़े हैं। इसी के साथ ही उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में एक खास रिकॉर्ड बना दिया है, जो इससे पहले कोई भी नहीं बना पाया था।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 14, 2024 17:42 IST
IND vs ZIM- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs ZIM

Yashasvi Jaiswal Record: जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया पहले ही सीरीज जीत चुकी है और 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। जिम्बाब्वे दौरे पर यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रवि बिश्नोई और ऋतुराज गायकवाड़ ने दमदार खेल दिखाया है। अब दोनों टीमों के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी और पांचवां मैच हो रहा है। इस मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 

यशस्वी जायसवाल ने बनाया ये रिकॉर्ड

टॉस हारने के बाद मैदान पर शुभमन गिल और यशस्वी जायवसाल ओपनिंग करने उतरे। जायसवाल ने स्ट्राइक संभाली और जिम्बाब्वे के लिए गेंदबाजी की शुरुआत कप्तान सिकंदर रजा ने की। पहली ही गेंद पर जायसवाल ने लंबा छक्का लगाया। लेकिन ये गेंद नो बॉल हो गई। इसके बाद मैच की पहली लीगल डिलीवरी, जो फ्री हिट थी। उस पर भी जायसवाल ने छक्का जड़ा। इस तरह से यशस्वी जायसवाल टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच की पहली लीगल डिलीवरी पर 13 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने 12 रन तो छक्के से बनाए। इसके अलावा एक रन नो बॉल का जुड़ा। ऐसा पहली बार हुआ है जब T20I मैचों में की पहली लीगल डिलीवरी पर कोई खिलाड़ी अपनी टीम के लिए 13 रन बना पाया है। 

पिछले मैच में टीम इंडिया को दिलाई थी जीत

दो छक्के जड़ने के बाद यशस्वी जायसवाल ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही आउट हो गए। उनका विकेट सिकंदर रजा ने हासिल किया। जबकि इससे पिछले मैच में उन्होंने दमदार पारी खेली थी और टीम इंडिया को अपने दम पर मैच जिताया था। तब उन्होंने 93 रन बनाए और वह नॉटआउट लौटे थे। शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला था। 

जायसवाल T20 इंटरनेशनल में लगा चुके हैं शतक

यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया के लिए साल 2023 में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। उन्होंने एशियन गेम्स 2023 में नेपाल के खिलाफ शतक भी लगाया था। उन्होंने भारतीय के लिए 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 643 रन बनाए हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। 

पांचवें टी20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन: 

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रियान पराग, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, तुषार देशपांडे, मुकेश कुमार। 

यह भी पढ़ें

BCCI ने अंशुमन गायकवाड़ की मदद के लिए उठाया बड़ा कदम, सेक्रेट्री जय शाह ने परिवार से की बात

Paris Olympics 2024: रेसलिंग में इस बार हिस्सा लेंगे ये भारतीय पहलवान, इनसे है पदक जीतने की उम्मीद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement