Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित शर्मा की तारीफ में यशस्वी जायसवाल ने पढ़े कसीदे, दलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे

रोहित शर्मा की तारीफ में यशस्वी जायसवाल ने पढ़े कसीदे, दलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल ​क्रिकेट के मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं। वे दलीप ट्रॉफी में टीम बी से खेलते हुए नजर आएंगे। पहला मुकाबला 5 सितंबर से शुरू होगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 04, 2024 17:04 IST
rohit sharma yashaswi jaiswal - India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा की तारीफ में यशस्वी जायसवाल पढ़े कसीदे

Yashasvi Jaiswal Duleep Trophy: टीम इंडिया के ​प्लेयर्स का अब रेस्ट खत्म होने को है। भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज भले ही 19 सितंबर से शुरू होनी हो, लेकिन इससे पहले एक टेस्ट दलीप ट्रॉफी का है, जिसे पास करना होगा। दलीप ट्रॉफी का आगाज 5 सितंबर से हो रहा है। टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी इसमें खेलेंगे। जायसवाल यहां टीम बी के लिए खेल रहे हैं, जिसकी कप्तानी अभिमन्यु ईश्वरन कर रहे हैं। भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज से पहले जायसवाल के लिए ये टूर्नामेंट काफी ज्यादा अहम होगा। इस बीच मुकाबले से एक दिन पहले जायसवाल ने अपने टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा से उन्हें क्या कुछ सीखने के लिए मिल रहा है। साथ ही पिछले एक साल में उनके खेल में किस तरह का बदलाव आया है, इस पर भी उन्होंने विस्तार से बात की। 

रोहित शर्मा से काफी कुछ सीख रहे हैं यशस्वी जायसवाल 

दलीप ट्रॉफी के मुकाबले से पहले यशस्वी जायसवाल ने कहा है कि जब भी वे रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करने के लिए जाते हैं तो वह एक शानदार अनुभव होता है। जायसवाल ने कहा है कि जिस तरह से रोहित खेल को चलाते हैं और विकेट को समझते हैं, वह बिल्कुल सटीक होता है और उनसे सीखने के लिए बहुत सी चीजें हैं। उन्होंने कहा कि आप उनसे सीमिंग या टर्निंग ट्रैक के हिसाब से अपनी बल्लेबाजी के बारे में सीख सकते हैं। बोले कि जब रोहित शर्मा सामने खड़े होते हैं तो बल्लेबाजी में एक अलग ही आनंद आता है। 

पिछले एक साल में बदल गया है जायसवाल का खेलने का तरीका 

जायसवाल ने कहा कि अब वह बहुत सारे परिदृश्य देख सकते हैं और टीम के लिए अपने खेल को बदलने के तरीके को भी जान गए हैं। परिस्थितियों को पढ़ने में अब वे पहले ज्यादा काबिल होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछला एक साल उनके लिए काफी ज्यादा अहम रहा। बोले कि जब वे घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे, तब कई चीजों के बारे में पता नहीं था, लेकिन जब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया है, खेल को समझने की क्षमता में बहुत सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले  दलीप ट्रॉफी के मैच काफी खास होने वाले हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे जायसवाल 

यशस्वी जायसवाल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के बाद टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। पहली ही सीरीज में उनके बल्ले से खूब रन निकले और टेस्ट क्रिकेट में वे एक तरह से छा गए। रोहित शर्मा के साथ उनकी सलामी जोड़ी इस वक्त हिट चल रही है। भले ही वे अभी तक नौ ही टेस्ट मुकाबले खेल पाए हों, लेकिन इस दौरान वे स्टार बन गए हैं। अभी साल 2025 की जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की साइकल चल रही है, उसमें उन्होंने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया है। दलीप ट्रॉफी के बाद बांग्लादेश सीरीज में उनकी परीक्षा होगी, देखना होगा कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं।  

टीम बी: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, सरफराज खान, ऋषभ पंत, मुशीर खान, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, यश दयाल, मुकेश कुमार, राहुल चाहर, आर साई किशोर, मोहित अवस्थी, एन जगदीसन।

यह भी पढ़ें 

IPL 2025: आईपीएल में नजर आएंगे राहुल द्रविड़, इस टीम ने सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी?

आईसीसी रैंकिंग में भयंकर उठापटक, बाबर आजम टॉप 10 से बाहर, इस बल्लेबाज को फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement