Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार शामिल हुआ 26 साल का ये खिलाड़ी, IPL में RCB टीम का है हिस्सा

भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार शामिल हुआ 26 साल का ये खिलाड़ी, IPL में RCB टीम का है हिस्सा

IND vs BAN: भारतीय टीम को 19 सितंबर से घर पर बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से चेन्नई के मैदान पर खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है, इस टीम में यश दयाल को भी जगह मिली है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 08, 2024 21:59 IST
Yash Dayal- India TV Hindi
Image Source : X यश दयाल को पहली बार मिली भारतीय टेस्ट टीम में जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में जहां विराट कोहली और केएल राहुल के अलावा ऋषभ पंत की वापसी देखने को मिली है तो वहीं पहली बार 26 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। यश दयाल दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी टीम का हिस्सा हैं जिसमें उन्होंने इंडिया ए के खिलाफ पहले मुकाबले में कुल 4 विकेट हासिल करने के साथ अपनी टीम को 76 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की है।

यश दयाल का अब तक ऐसा रहा है फर्स्ट क्लास करियर

यश दयाल घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की टीम से खेलते हैं, जिसमें उन्होंने साल 2018 में अपना रणजी डेब्यू किया था तो वहीं उन्होंने अब तक 24 फर्स्ट क्लास मैचों में खेलते हुए 28.89 के औसत से कुल 76 विकेट हासिल किए हैं। यश दयाल ने इस दौरान एक बार पारी में जहां 5 विकेट हासिल किए हैं तो वहीं पांच बार एक पारी में 4 विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं। यश दयाल लगातार घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचने का काम कर रहे थे। वहीं उन्हें साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी टीम इंडिया में चुना गया था लेकिन उस दौरान वह एक भी मुकाबला खेलने में कामयाब नहीं हो सके थे।

एक ओवर में 5 छक्के लगने के बाद की थी दयाल ने शानदार वापसी

आईपीएल में साल 2023 के सीजन में यश दयाल गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा थे जिसमें उन्हें एक मुकाबले में रिंकू सिंह ने पारी के आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाने के साथ अपनी टीम को जीत दिला थी। इस हालात से बाहर आना यश दयाल के लिए बिल्कुल भी आसान काम नहीं था लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन में लगातार सुधार जारी रखा जिसमें आईपीएल 2024 में उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपना हिस्सा बनाया और यश दयाल ने 14 मैचों में खेलते हुए कुल 15 विकेट हासिल किए थे।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, यश दयाल।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान ने आखिरकार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर लिया बड़ा फैसला, अब इन 2 स्टेडियम में होंगे मैच

AFG vs NZ: अफगानिस्तानी टीम के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हो गया स्टार बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement