Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WTC Points Table: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस से पाकिस्तान बाहर, अंक तालिका में रसातल में पहुंची टीम

WTC Points Table: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस से पाकिस्तान बाहर, अंक तालिका में रसातल में पहुंची टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मुल्तान में यानी अपने घर पर इंग्लैंड के हाथों पारी और 47 से हार का सामना करना पड़ा है। इससे पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैंपिय​नशिप प्वाइंट्स टेबल में अब आखिरी नंबर पर चला गया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 11, 2024 12:53 IST
pakistan cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC Points Table विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस से पाकिस्तान बाहर, अंक तालिका में रसातल में पहुंची टीम

World Test Championship Points Table: पाकिस्तान क्रिकेट का अंत करीब नजर आ रहा है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला ही मुकाबला पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड से हार गई है। पाकिस्तान ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 550 से ज्यादा रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद भी टीम को पारी की हार का सामना करना पड़ा है। सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है। बड़ी बात ये भी है कि इस मुकाबले को हराने के साथ ही पाकिस्तानी टीम अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की भी रेस से बाहर हो गई है। वहीं इंग्लैंड को इस जीत से फायदा हुआ है। उसका पीसीटी बढ़ गया है। पाकिस्तान के लिए शर्मनाक बात ये है कि अब ये टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे चली गई है। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में बदलाव

पाकिस्तान पर मिली इंग्लैंड की जीत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में बदलाव हो गया है। हालांकि इससे टीम इंडिया की सेहत पर कोई भी असर नहीं हुआ है। भारतीय टीम अभी भी पहले नंबर पर है। हम आपको टॉप की तीन टीमों के बारे में बताएंगे, उनके पीसीटी की भी जानकारी देंगे, लेकिन इसे पहले आपको पाकिस्तान और इंग्लैंड का हाल जानना चाहिए। इंग्लैंड से मिली पारी और 47 रन की हार के बाद पाकिस्तान की टीम अब डब्ल्यूटीसी में सबसे नीचे आ गई है। इससे शर्मनाक बात क्या होगी कि टीम को अब नौवें नंबर पर आना पड़ गया है। 

पाकिस्तान की टीम अंक तालिका में नंबर नौ पर पहुंची 

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच मुल्तान टेस्ट से पहले तक पाकिस्तान का पीसीटी 19.050 का था, जो अब घटकर 16.67 हो गया है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम ​को बिना खेले ही एक स्थान का उछाल मिल गया है। वेस्टइंडीज की टीम अब 18.520 के पीसीटी के साथ नंबर आठ पर पहुंच गई है। बात अगर इंग्लैंड की करें तो इस मैच से पहले तक उसका पीसीटी 42.190 का था, जो अब बढ़कर 45.59 हो गया है। हालांकि इसके बाद भी उसे अभी चौथे स्थान पर ही रहना होगा। 

टीम इंडिया का पहले नंबर पर कब्जा बरकरार

इस बीच अगर पहले, दूसरे और तीसरे नंबर की टीम की बात की जाए तो यहां पर भारत, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टीमें काबिज हैं। उनकी सेहत पर इस पूरे मामले से कोई भी असर नहीं पड़ा है। टीम इंडिया का पीसीटी इस वक्त 74.240 का है। ऑस्ट्रेलिया का पीसीटी 62.500 का है और ये टीम नंबर दो पर है। श्रीलंका की टीम 55.560 के पीसीटी के साथ नंबर तीन पर है। 

यह भी पढ़ें 

हार्दिक पांड्या 'द कमबैक किंग'; टी20 वर्ल्ड कप विजेता होने के साथ जीत चुके हैं इतनी IPL ट्रॉफी

कप्तान पर टूटा दुखों का पहाड़, टी20 वर्ल्ड के बीच लौटना पड़ा घर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement