Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WTC 2023-25 में फाइनल की रेस हुई रोमांचक, क्यों भारत के लिए अहम हो गई बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज

WTC 2023-25 में फाइनल की रेस हुई रोमांचक, क्यों भारत के लिए अहम हो गई बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज

WTC 2023-25: बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान के दौरे पर खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम करने के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में फाइनल में पहुंचने की रेस में खुद को शामिल करते हुए इसे काफी रोमांचक बना दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 04, 2024 20:53 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY/AP भारत के लिए क्यों अहम हो गई बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज।

भारतीय टीम को 19 सितंबर से घर पर बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तीसरे संस्करण का हिस्सा ये सीरीज टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने की राह को आसान करने के लिए काफी अहम मानी जा रही है। हालांकि बांग्लादेश की टीम को भारत बिल्कुल भी हल्के में लेने के भूल नहीं करेगा। इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारत जहां पहले नंबर पर काबिज है तो वहीं दूसरे पर ऑस्ट्रेलिया तो तीसरे पर न्यूजीलैंड वहीं चौथे स्थान पर अब बांग्लादेश की टीम पहुंच गई है, जिससे वह भारत के लिए भी एक खतरा जरूर बन गई है क्योंकि वह भी फाइनल में पहुंचने की रेस में शामिल हो गई है।

भारत के लिए दोनों टेस्ट मैच जीतना अहम

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसमें उनकी कोशिश 100 फीसदी अंक बटोरने की कोशिश होगी क्योंकि एक भी मैच अगर ड्रॉ रहता या भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा तो ऐसी स्थिति में टीम इंडिया के लिए फाइनल में पहुंचने की राह काफी मुश्किल भरी जरूर हो जाएगी। इस टेस्ट सीरीज के बाद भारत को घर पर ही न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज। ये दोनों ही सीरीज टीम इंडिया के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाली हैं, ऐसे में उन्हें फाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दोनों ही टेस्ट मुकाबलों में जीत हासिल करना जरूरी होगा।

बांग्लादेश इस तरह पहुंच सकता WTC 2023-25 के फाइनल में

पाकिस्तान को उसी के घर पर टेस्ट सीरीज में मात देने के साथ बांग्लादेश की टीम ने ये जरूर साबित किया कि उन्हें इस फॉर्मेट में कोई भी टीम हल्के में लेने की भूल ना करे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में अब चौथे नंबर पर काबिज बांग्लादेश की टीम के पास भी फाइनल में पहुंचने का मौका है। इसके लिए उन्हें भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में कम से एक मुकाबला तो जीतना होगा ताकि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में अपनी पोजीशन को और मजबूत कर सके। वहीं इसके बाद उन्हें इस साल के आखिर में वेस्टइंडीज के दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसमें टीम के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए उनके पास इसे जीतने के काफी बेहतर चांस भी हैं। वहीं WTC 2023-25 में बांग्लादेश को अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर खेलनी है और ऐसे में उनके पास फाइनल में पहुंचने की काफी बेहतर अवसर कहे जा सकते हैं। हालांकि बांग्लादेशी टीम को दूसरी सीरीज के परिणामों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान को धूल चटाकर इस खिलाड़ी को ICC रैंकिंग में हुआ फायदा, लगा दी इतनी लंबी छलांग

स्पिनर्स के खिलाफ कैसे निपटेंगे शुभमन गिल? दलीप ट्रॉफी से पहले किया अपनी खास तैयारी का खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement