Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WTC 2023-25 Points Table: पाकिस्तान को हुआ डबल नुकसान, बांग्लादेश भी निकल गया आगे, टॉप पर ये टीम मौजूद

WTC 2023-25 Points Table: पाकिस्तान को हुआ डबल नुकसान, बांग्लादेश भी निकल गया आगे, टॉप पर ये टीम मौजूद

WTC 2023-25 Points Table: पाकिस्तान को बांग्लादेश ने पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में मिली हार के कारण उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारी नुकसान हुआ है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 25, 2024 17:06 IST
Pak vs ban- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश

WTC 2023-25 Points Table: पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले को बांग्लादेश की टीम ने 10 विकेट से जीत लिया। पाकिस्तान को इस मैच में मिली हार के कारण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की अंक तालिका में भी नुकसान हुआ है। पाकिस्तान की टीम यह मैच शुरू होने से पहले छठे स्थान पर थी, लेकिन उनकी टीम अब 8वें स्थान पर आ गई है। पाकिस्तान के लिए यह टेस्ट क्रिकेट में एक शर्मनाक दिन रहा। बता दें कि पाकिस्तान की टीम को बांग्लादेश के हाथों कभी भी टेस्ट मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा था, लेकिन बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उन्हीं के घरेलू मैदान पर हरा दिया।

WTC अंक तालिका का हाल

पाकिस्तान की हार के बाद बांग्लादेश की टीम को फायदा हुआ है। बांग्लादेश इस मैच के शुरू होने से पहले 8वें स्थान पर था, लेकिन उनकी टीम अब छठे स्थान पर है। दरअसल पाकिस्तान को डबल नुकसान हुआ है। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के बीच इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को टेस्ट मैच में हरा दिया था। जिसके कारण वह छठे से 7वें स्थान पर आ गए थे और अब बांग्लादेश से हारकर 7वें से 8वें नंबर पर। ऐसे में 17 घंटों के अंदर उनकी टीम को डबल नुकसान हुआ है। पाकिस्तान ने 6 मैचों में से सिर्फ दो में जीत हासिल की है। वहीं 4 मैचों में उन्हें हार मिली है।

टॉप पर है ये टीम

WTC की अंक तालिका में इस वक्त भारतीय टीम पहले स्थान पर मौजूद है। टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस साइकल में कुल 9 मैच खेले हैं। जहां उन्होंने 6 मैचों में जीत हासिल की है और टीम इंडिया 68.52 की PCT के साथ टॉप पर है। भारत के नीचे ऑस्ट्रेलियाई टीम है उन्होंने इस साइकल में 12 टेस्ट मैचों में 8 में जीत हासिल की है। ऐसे में उनके 62.50 PCT अंक हैं। बता दें कि अंक तालिका में टॉप दो टीमों के बीच WTC 2023-25 का फाइनल मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

कैसा रहा पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच का हाल

बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई पाकिस्तान की टीम ने 448 के स्कोर पर 6 विकेट खोकर पारी घोषित कर दी। इसके बाद बांग्लादेश की टीम 565 की स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी के बाद 117 रनों की लीड हासिल कर ली। पाकिस्तान को फिर उन्होंने 146 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया और उन्हें जीत के लिए सिर्फ 30 रनों की लक्ष्य मिली। जिसे बांग्लादेश ने 6.3 ओवर में बिना विकेट खोए चेज कर लिया।

यह भी पढ़ें

PAK vs BAN 1st Test: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को रौंदा, इतिहास में पहली बार देखना पड़ा ये बुरा दिन

पहली पारी में शतक और दूसरी में नहीं खुल पाया खाता, सऊद शकील बने शर्मनाक क्लब का हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement