Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WPL 2023 Points Table: लगातार 3 हार ने RCB की बढ़ाई टेंशन, अब इस तरह से मिलेगा प्लेऑफ का टिकट

WPL 2023 Points Table: लगातार 3 हार ने RCB की बढ़ाई टेंशन, अब इस तरह से मिलेगा प्लेऑफ का टिकट

महिला प्रीमियर लीग में आरसीबी को लगातार तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। इससे वह प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे पहुंच गई है।

Written By: Govind Singh
Published on: March 09, 2023 7:21 IST
RCB Team - India TV Hindi
Image Source : PTI RCB Team

Womens Points Table 2023: स्मति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम के लिए महिला प्रीमियर लीग 2023 किसी बुरे सपने सा रहा है। आरसीबी को अपने तीसरे मैच में गुजरात जायंट्स के खिलाफ 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी की टीम लगातार तीन मैच हार चुकी है। अब उसके प्लेऑफ में पहुंचने की राह बहुत ही कठिन हो गई है। वहीं, हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस लगातार 2 मैच जीतकर पहले स्थान पर बनी हुई है। 

RCB के सामने खड़ा हुआ ये संकट 

आरसीबी को महिला प्रीमियर लीग के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 60 रनों से हार झेलनी पड़ी, इसके बाद दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं, तीसरे मैच में गुजरात के खिलाफ करीबी मुकाबले में 11 रनों से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है। महिला प्रीमियर लीग के प्वॉइंट्स टेबल में आरसीबी की टीम तीनों ही मैच हारकर आखिरी पायदान पर है। उसका रेट रन रेट माइनस 2.263 है। अब उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अगले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

पहले स्थान के लिए इन दोनों ही टीमों के बीच है जंग 

मुंबई इंडियंस की टीम 2 मैचों में 2 जीत के साथ चार अंक लेकर पहले नंबर पर है। उसका रेट रन रेट प्लस 5.185 है।   लगातार दो मैच जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर है, उसके दो मैचों में 2 जीत के साथ 4 प्वाइंट हैं, लेकिन दिल्ली का (प्लस 2.550) रेट रन रेट मुंबई इंडियंस से कम है। इसी वजह से वह दूसरे स्थान पर काबिज है। इन दोनों ही टीमों के बीच टेबल टॉप करने पर निगाहें हैं। उत्तर प्रदेश वॉरियर्स की टीम 2 मैचों में 1 जीत और 1 हार के बाद 2 अंक हैं। उनका रेट रन रेट माइनस 0.864 है। 

गुजरात ने खोला खाता 

स्नेह राणा की अगुवाई वाली गुजरात जायंट्स की टीम को महिला प्रीमियर लीग के शुरुआती दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन तीसरे मैच में टीम ने आरसीबी को करीबी मुकाबले में 11 रनों से शिकस्त देकर जीत का खाता खोल  लिया। गुजरात की टीम इस समय प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर मौजूद है। उसके तीन मैचों में 1 जीत और दो हार के बाद 2 अंक हैं। गुजरात का रेट रन रेट माइनस 2.327 है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement