Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल, इंग्लैंड की टीम पहुंच गई इस स्थान पर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल, इंग्लैंड की टीम पहुंच गई इस स्थान पर

WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड की वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में जीत के बाद बड़ा फेरबदल देखने को मिला है, जिसमें इंग्लैंड की टीम अब सीधे छठे नंबर पर आ गई है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 28, 2024 21:28 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY World Test Championship Points Table 2023-25

WTC Ponts Table 2023-25: इंग्लैंड की टीम ने एजबेस्टन के मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट से जीत हासिल करते हुए इस सीरीज को 3-0 से जीतने में कामयाबी हासिल की। इंग्लैंड की टीम इस सीरीज के शुरू होने से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में सबसे आखिरी स्थान पर थी लेकिन अब सीरीज खत्म होने के बाद वह सीधे छठे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम अब डब्ल्यूटीसी के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में अंतिम स्थान पर है।

भारत पहले नंबर पर काबिज, ऑस्ट्रेलिया दूसरे पर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के खत्म होने बाद भारतीय टीम अभी भी पहले नंबर पर काबिज है जिसमें उसके 68.52 अंक प्रतिशत हैं। वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिनके कुल 62.50 अंक प्रतिशत है। इस लिस्ट में तीसरे और चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम है जिसमें कीवी टीम और श्रीलंका दोनों के 50-50 अंक प्रतिशत हैं। डब्ल्यूटीसी के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पाकिस्तान की टीम है जिनके 36.66 अंक प्रतिशत हैं।

इंग्लैंड के 31.55 अंक प्रतिशत हुए

डब्ल्यूटीसी 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में अब छठे नंबर पर काबिज इंग्लैंड टीम के कुल 31.55 अंक प्रतिशत हैं जिसमें उन्होंने अब तक कुल 12 टेस्ट मैच खेले हैं। अंतिम तीन स्थानों पर साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की टीम है। साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के जहां 25-25 अंक प्रतिशत हैं तो वहीं वेस्टइंडीज के अब 6 टेस्ट मैचों में सिर्फ एक जीत के चलते 22.22 अंक प्रतिशत हैं इसमें से उन्हें सिर्फ 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच को वह ड्रॉ कराने में कामयाब हुए हैं। इंग्लैंड की टीम अब घर पर ही 21 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मुकाबला मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

Manu Bhaker: ओलंपिक मेडल जीतने के बाद खुशी से गदगद हुईं मनु भाकर, सामने आया रिएक्शन

रमिता जिंदल ने मेडल इवेंट में बनाई जगह, जानें आखिर कौन है सिर्फ 20 साल ये भारतीय निशानेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement