Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WCL 2024: शोएब मलिक और अब्दुल रज्जाक की विस्फोटक पारियां, इसके बाद भी हारी पाकिस्तान चैंपियंस की टीम

WCL 2024: शोएब मलिक और अब्दुल रज्जाक की विस्फोटक पारियां, इसके बाद भी हारी पाकिस्तान चैंपियंस की टीम

WCL 2024: डब्ल्यूसीएल 2024 में पाकिस्तान चैंपियंस को अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टीम पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 10, 2024 10:01 IST
shoaib malik - India TV Hindi
Image Source : GETTY शोएब मलिक और अब्दुल रज्जाक की विस्फोटक पारियां

Pakistan Champions vs South Africa Champions: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड में पाकिस्तान टीम को अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि पाकिस्तान चैंपियंस की टीम पहले ही लगातार चार मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। खास बात ये है कि शोएब मलिक और अब्दुल रज्जाक की विस्फोटक पारियों की बदौलत पाकिस्तान चैंपियंस ने 200 से अधिक का स्कोर खड़ा किया था, बावजूद इसके टीम को हार का सामना करना पड़ा, वो भी 20 ओवर से पहले ही। 

पाकिस्तान चैंपियंस और साउथ अफ्रीका चैंपियंस के बीच खेला गया मुकाबला 

डब्ल्यूसीएल 2024 में मंगलवार रात पाकिस्तान चैंपियंस और साउथ अफ्रीका चैंपियंस के बीच मुकाबल खेला गया। इसमें पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी। कामरान अकमल केवल 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन शारजील खान ने एक और अच्छी पारी खेली। उन्होंने केवल 36 बॉल पर 72 रन ठोक दिए। इसमें सात चौके और 6 छक्के शामिल रहे। वहीं शाहिद अफरीदी ने 10 बॉल पर 20 रन बनाए। लेकिन पाकिस्तान चैंपियंस को 200 के पार तक ले जाने में शोएब मलिक और अब्दुल रज्जाक का बड़ा योगदान रहा। शोएब मलिक ने 26 बॉल पर 51 रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा किया, वहीं अब्दुल रज्जाक ने महज 15 बॉल पर ही 25 रन बना दिए। इससे पाकिस्तान ने 20 ओवर में 210 रन का स्कोर बना दिया।

जैक्स स्नीमन और सारेल एर्वी ने खेली धमाकेदार पारियां 

साउथ अफ्रीका चैंपियंस की टीम जब दिए गए 211 रनों के स्कोर का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी तो डुमनी केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए। इससे टीम संकट में फंसती हुई दिख रही थी। लेकिन जैक्स स्नीमन और सारेल एर्वी ने इसके बाद मोर्चा संभाला। जहां एक ओर जैक्स स्नीमन ने 47 बॉल पर ही 82 रन ठोक दिए, वहीं सारेल एर्वी ने केवल 57 बॉल पर 105 रनों की धमाकेदार पारी खेली। सारेल एर्वी ने 11 चौके और 6 छक्के लगाए। टीम ने केवल 18.3 ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। 

आज इंडिया चैंपियंस बनाम साउथ अफ्रीका मुकाबला 

पाकिस्तान की टीम पहले ही अपने चार मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है। उनकी भी टॉप 4 में जगह पक्की हो गई है। इस बीच वेस्टइंडीज की टीम चार में से दो मैच जीतकर और चार हासिल कर इस वक्त नंबर तीन पर आ गई है। वहीं इंडिया चैंपियंस की टीम चार में से दो मैच जीतकर और चार अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। इंडिया चैंपियंस की टीम को अगर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करनी है तो उसे आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच को हर हाल में जीतना होगा। 

यह भी पढ़ें 

सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान, CSK के खिलाड़ी को हुआ जबरदस्त फायदा

पाकिस्तान क्रिकेट में भयंकर बदलाव, PCB ने इन दो ​दिग्गजों की कर दी छुट्टी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement