Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WCL 2024 Points Table: सेमीफाइनल में जाने के लिए भारत चैंपियंस को जीत जरूरी, अब इस टीम से होगा मुकाबला

WCL 2024 Points Table: सेमीफाइनल में जाने के लिए भारत चैंपियंस को जीत जरूरी, अब इस टीम से होगा मुकाबला

WCL 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड यानी डब्ल्यूसीएल अंक तालिका में भारत चैंपियंस की टीम इस वक्त तीसरे नंबर पर है। दो टीमें सेमीफाइनल में एंट्री कर चुकी हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 10, 2024 20:49 IST
yuvraj singh - India TV Hindi
Image Source : WCL सेमीफाइनल में जाने के लिए भारत चैंपियंस को जीत जरूरी

World Championship of Legends 2024 Points Table: टीम इंडिया जहां एक ओर जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है, वहीं भारत के पुराने खिलाड़ी वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। भारत चैंपियंस की शुरुआत तो इस टूर्नामेंट में अच्छी हुई थी, लेकिन अब गाड़ी पटरी से उतर रही है। खास बात ये भी है कि 6 टीमों के इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जाने के लिए भारत को अपना अगला मैच जीतना होगा। 

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड अंक तालिका में पाकिस्तान चैंपियंस पहले नंबर पर 

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड की अभी की अंक तालिका यानी प्वाइंट्स टेबल की बात की जाए तो पाकिस्तान चैंपियंस की टीम इस वक्त नंबर एक पर है। टीम ने चार मैच खेले हैं और सभी जीते हैं, इसलिए उसके पास 8 अंक हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है। इस टीम ने 4 मैच खेलकर तीन जीते हैं और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम के पास 6 अंक हैं। इन दोनों टीमों ने टॉप 2 में रहते हुए सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। बाकी दो टीमों का फैसला होना बाकी है। 

भारत चैंपियंस की टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर तीन पर 

युवराज सिंह की कप्तानी वाली भारत चैंपियंस की बात की जाए तो टीम ने चार में से दो मैच जीते हैं और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम इस वक्त तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड चैंपियंस की टीम दो अंक लेकर चौथे नंबर पर है। टीम ने अभी तक चार मैच खेले हैं, लेकिन उसे एक ही में जीत  नसीब हुई है। वेस्टइंडीज चैंपियंस ने तीन में से एक मैच जीता है और उसके पास दो अंक हैं। टीम इस वक्त नंबर 5 पर है। साउथ अफ्रीका की बात की जाए तो उसने अभी तक अपने तीन मैच खेले हैं और उसमें से एक भी जीत नहीं मिली है। टीम बिना खाता खोले हुए इस वक्त आखिरी पायदान पर है। 

भारत चैंपियंस का अगला मुकाबला 10 जुलाई को साउथ अफ्रीका चैंपियंस के खिलाफ 

भारत चैंपियंस की बात की जाए तो इस टीम का अगला मैच अब 10 जुलाई को साउथ अफ्रीका के खिलाफ है। ये मैच बुधवार को भारतीय समय अनुसार रात 9 बजे से खेला जाएगा। इसके बाद जो भी टॉप की 4 टीमें होंगी, उनके बीच सेमीफाइनल खेला जाएगा। सेमीफाइनल मैच 12 जुलाई होगा, इसके अगले दिन यानी 13 जुलाई को फाइनल के साथ ही इसका चैंपियन भी मिल जाएगा। इस बीच आज की बात करें यानी मंगलवार को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड चैंपियन की टीमें आमने सामने आने जा रही हैं। वहीं दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान चैंपियंस का मुकाबला खेला जाएगा। भारत चैंपियंस की टीम सेमीफाइनल में जाएगी या नहीं, इसका फैसला काफी हद तक इन दो मैचों से भी पता चला जाएगा, लेकिन उसे अपना आखिरी मैच तो जीतना ही होगा। अगर अंक बराबर रहते हैं तो फिर नेट रन रेट के आधार पर टॉप की 4 टीमें तय होंगी। 

यह भी पढ़ें 

जसप्रीत बुमराह को मिला ICC का बड़ा अवार्ड, इन 2 खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

टूटने से बच जाएगा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, ये खिलाड़ी अब खेलेगा अपना आखिरी मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement