Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Video: T20 वर्ल्ड कप में हुआ बड़ा हादसा, क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, फील्डर के चेहरे पर लगी गेंद

Video: T20 वर्ल्ड कप में हुआ बड़ा हादसा, क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, फील्डर के चेहरे पर लगी गेंद

महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में एक बड़ा हादसा देखने को मिला है। क्रिकेट के मैदान पर कैच पकड़ने के चक्कर में फील्डर के चेहरे पर गेंद लग गई। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: October 18, 2024 21:42 IST
wi vs nz- India TV Hindi
Image Source : DISNEY+HOTSTAR चिनेल हेनरी

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच महिला T20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड की पारी का आगाज करने के लिए सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर मैदान में उतरी और अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की। टीम को पहला झटका 9वें ओवर में सूजी बेट्स के रुप में लगा। सूजी 26 रन बनाकर करिश्मा रामह्रैक का शिकार बनीं।

मैदान पर बड़ा हादसा

11वें ओवर तक टीम ने 1 विकेट खोकर 63 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए थे। जॉर्जिया प्लिमर 32 रन और अमेलिया केर 5 रन बनाकर खेल रही थी। इसके बाद 12वें ओवर में गेंदबाजी करने डिआंड्रा डोटिन आईं। डोटिन ने पहली ही गेंद शॉर्ट लेंथ डिलीवरी फेंकी जिस पर अमेलिया केर ने जोरदार शॉट खेला जो लॉन्ग-ऑन की दिशा में हवा में चला गया। वहां खड़ी चिनेल हेनरी कैच पकड़ने गईं लेकिन गेंद की लाइन को मिस कर गईं। इस तरह तेज रफ्तार से आ रही गेंद सीधा उनके माथे पर लगी और वो वहीं मैदान पर गिर गई। इसके बाद मैदान पर सन्नाटा पसर गया और सारे खिलाड़ी हेनरी की ओर दौड़ पड़े। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

चिनेल हेनरी को जिस रफ्तार से गेंद लगी, उसे देख हर कोई हैरान रह गया। मैदान में मौजूद खिलाड़ी से लेकर स्टेडियम मैच देख रहे सभी दर्शकों की सांसे एक पल के लिए रुक गईं। इसके तुरंत बाद फीजियो मैदान में आए और चिनेल हेनरी की हालत का जायजा लिया। गनीमत ये रही कि फिजियो के आने के बाद चिनेल अपने पैरों पर खड़ा होने में सफल रही। इसके बाद उन्हें 2 खिलाड़ियों की मदद से मैदान से बाहर ले जाया गया और फिर उन्हें मेडिकल सहायता प्रदान की गई। कुछ देर के ब्रेक के बाद मैच फिर से शुरु हो गया। 

इस मैच की बात की जाए तो वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने 20 ओवर के भीतर न्यूजीलैंड को 130 रन के भीतर रोक दिया। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 128 रन लगाए। डिआंड्रा डोटिन ने 22 रन देकर 4 विकेट अपनी झोली में डाले। इस मैच में दोनों टीमों की कोशिश जीत के साथ फाइनल का टिकट हासिल करने पर लगी होगी। 

यह भी पढ़ें:

विराट कोहली ने रच दिया महाकीर्तिमान, ऐसा करिश्मा करने वाले बने पहले भारतीय, द्रविड़ छूटे पीछे

रोहित शर्मा ने दिग्गज बल्लेबाज को छोड़ा पीछे, टेस्ट में पहली बार बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement