Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Asia Cup 2024: सेमीफाइनल में भारत का किससे होगा मुकाबला, पाकिस्तान नहीं ये टीम होगी सामने

Asia Cup 2024: सेमीफाइनल में भारत का किससे होगा मुकाबला, पाकिस्तान नहीं ये टीम होगी सामने

Asis Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप 2024 में अपने तीनों मैच जीतकर अंतिम चार में एंट्री कर ली है। अब 26 जुलाई को सेमीफाइनल में उसका मुकाबला बांग्लादेश से होता हुआ नजर आ सकता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 24, 2024 17:20 IST
harmanprit kaur smriti mandhana- India TV Hindi
Image Source : GETTY Asia Cup 2024 सेमीफाइनल में भारत का किससे होगा मुकाबला,

Asia Cup 2024 Semi Finals: महिला एशिया कप 2024 के लीग मैच अब अपने समापन की ओर है। भारत ने तो अपने तीनों लीग मैच खेल लिए हैं और उन्हें जीतकर सेमीफाइनल में भी एंट्री कर ली है। आज बांग्लादेश और मलेशिया के बीच मुकाबला खेला गया, जिसे बांग्लादेश की महिला टीम ने बड़ी आसानी से अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही ये भी करीब करीब तय हो गया है कि सेमीफाइनल में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम से किसका मुकाबला होगा। अब ये तय हो गया है कि भारत का मैच सेमीफाइनल में पाकिस्तान से नहीं होगा। वैसे भी दोनों टीमें एक ही ग्रुप में थी, इसलिए ये संभव भी नहीं था। 

भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान, यूएई और नेपाल को हराया 

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली महिला टीम इंडिया ने लीग में अपने सारे मैच जीतने में कामयाबी हासिल की थी। भारत ने अपने पहले ही मुकाबल में पाकिस्तान को 7 विकेट से मात देकर अपने अभियान का आगाज किया था। इसके बाद दूसरे मैच में भारत ने यूएई को 78 रनों के भारी अंतर से हराया और सेमीफाइनल की ओर एक और कदम बढ़ा दिया था। टीम ने लीग के तीसरे और आखिरी मैच में नेपाल को 82 रनों से हरा दिया और पूरे 6 अंक लेकर शानदार तरीके से सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं पाकिस्तान ने भी इस ग्रुप से सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। पाकिस्तान को केवल भारत से ही हार का सामना करना पड़ा, बाकी दोनों मैच उसने जीत लिए हैं। टीम के पास चार अंक हैं और अब टीम दूसरे नंबर पर सेमीफाइनल में पहुंची है। 

ग्रुप बी से श्रीलंका और बांग्लादेश टॉप पर 

बात अगर ग्रुप बी की करें तो आज बांग्लादेश ने मलेशिया को हराकर दूसरे नंबर पर पहुंचने में सफलता हासिल कर ली है। हालांकि श्रीलंका की टीम के भी चार अंक हैं, लेकिन उसका नेट रन रेट बांग्लादेश से बेहतर है। अभी श्रीलंका आखिरी मैच बचा हुआ है, जो आज शाम थाईलैंड से होगा। जिस तरह का प्रदर्शन श्रीलंका की टीम कर रही है, उससे साफ है कि टीम अपने ग्रुप में नंबर एक बनकर सेमीफाइनल में जाएगी, वहीं बांग्लादेश की टीम दूसरे नंबर पर रहेगी। 

एशिया कप 2024 में भारत का सेमीफाइनल में बांग्लादेश से होगा मुकाबला 

अब अगर सेमीफाइनल की लाइनअप की बात करें तो पहले सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। वहीं श्रीलंका की टीम पाकिस्तान से भिड़ती हुई नजर आएगी। दोनों सेमीफाइनल 26 जुलाई केा ही खेले जाएंगे। भारत और बांग्लादेश की टीमें दिन में दो बजे आमने सामने होंगी, वहीं शाम को सात बजे पाकिस्तान और श्रीलंका का मुकाबला होगा। इन दोनों में से जो भी टीम अपना मैच जीतेगी, वो सीधे फाइनल में चली जाएगी। एशिया कप 2024 का फाइनल मैच 28 जुलाई केा खेला जाएगा। जो शाम सात बजे से शुरू होगा। इसके साथ ही महिला एशिया कप 2024 का नया चैंपियन भी मिल जाएगा। अब चार टीमें खिताब जीतने की दावेदार हैं, देखना होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है। 

यह भी पढ़ें 

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज से पहले संकट, ये खिलाड़ी अचानक हो गया बाहर!

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की टॉप 5 टीमें, भारत इस वक्त दूसरे नंबर पर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement