Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर मंडराया खतरा! बांग्लादेश के हालात पर नजर रख रहा ICC

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर मंडराया खतरा! बांग्लादेश के हालात पर नजर रख रहा ICC

T20 वर्ल्ड कप 2024 इस साल के अंत में बांग्लादेश में होना है। लेकिन बांग्लादेश में रिजर्वेशन पॉलिसी को लेकर हो रही हिंसा ने आईसीसी की चिंता बढ़ा दी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 23, 2024 0:37 IST
Women T20 World Cup Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY Women T20 World Cup Trophy

Women T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन बांग्लादेश की धरती पर होना है। इसके लिए आईसीसी पहले ही शेड्यूल जारी कर चुका है। पहला मुकाबला 3 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच 20 अक्टूबर को होगा। लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही बांग्लादेश में चल रही हिंसा ने आईसीसी के सदस्यों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। सरकारी नौकरियों में रिजर्वेशन पॉलिसी को लेकर बांग्लादेश में हिंसा हुई और कई लोगों की जान चली गई। छात्र सड़कों पर उतर आए, जिसके बाद कर्फ्यू और हिंसा हुई।

बांग्लादेश के हालात पर ICC की नजर

आईसीसी की श्रीलंका के कोलंबो में एन्यूअल कॉन्फ्रेंस चल रही है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी सड़कों पर विरोध प्रदर्शनों को लेकर चिंतित है। इससे टी20 वर्ल्ड कप पर भी बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। लेकिन अभी तक टी20 वर्ल्ड कप के लिए कोई फैसला नहीं लिया गया है। आईसीसी स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए है। बांग्लादेश में 24 घंटों में स्थिति में सुधार हुआ है। बांग्लादेश में कई हिस्सों में इंटरनेट बंद है। इसी वजह से आईसीसी अधिकारियों की चिंता समझ में आने वाली है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेंगी 10 टीमें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट के सभी मुकाबले दो स्थानों पर खेले जाएंगे। इनमें ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम और सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम शामिल हैं। टूर्नामेंट में कुल 23 मैच होंगे। आईसीसी ने मई में ढाका में एक कार्यक्रम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शेड्यूल को जारी किया था, जिसमें भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना मौजूद थीं। 

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में जीता सबसे ज्यादा खिताब

महिला टी20 वर्ल्ड कप के अभी तक 8 एडिशन हो चुके हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 6 बार ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमों ने एक-एक बार खिताब जीता है। भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2020 के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 

यह भी पढ़ें 

ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया के पहले भारतीय चीफ बनने के लिए तैयार रणधीर सिंह, चुनाव में बचे इकलौते कैंडिडेट

IND W vs NEP W Asia Cup: टी20 एशिया कप में नेपाल से भिड़ेगी भारतीय टीम, जानें कहां देख सकेंगे LIVE मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement