Thursday, July 04, 2024
Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अहम मुकाबले में नहीं खेलेंगे RCB के ये दो खिलाड़ी, सामने आया बड़ा कारण

आरसीबी को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपना आखिरी मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बड़े अंतर से जीतना होगा। वहीं इस मैच से पहले टीम को दो खिलाड़ियों ने तगड़ा झटका दे दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 13, 2024 20:03 IST
will jacks and virat kohli- India TV Hindi
Image Source : IPL विल जैक्स और विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के लिए आईपीएल 2024 का यह सीरीज काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है। टीम की शुरुआत इस सीजन बेहद खराब रही थी, लेकिन उन्होंने दमदार कमबैक किया है और अभी भी प्लेऑफ की रेस में बने हुए हैं। आईपीएल के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए आरसीबी को अपने अगले मुकाबले में किसी भी कीमत पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को हराना होगा। इस मैच का आयोजन 18 मई को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में किया जाना है। होम ग्राउंड पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को मात दी थी, वहीं उन्होंने अपने पिछले पांच मैचों में जीत भी हासिल की है। इसी बीच उन्हें दो खिलाड़ियों ने तगड़ा झटका दिया है। ये दोनों खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में आइए जानते हैं कि ये दोनों खिलाड़ी किस कारण की वजह से इस मुकाबले में नहीं खेल सकेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले को जो दो खिलाड़ी नहीं खेलेंगे, वे कोई और नहीं बल्कि विल जैक्स और रीस टॉप्ली नहीं खेल सकेंगे। ये दोनों खिलाड़ी अपने देश इंग्लैंड वापस लौट गए हैं। रीस टॉप्ली इस सीजन आईपीएल में कुछ मैच आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। हालांकि वह अभी प्लेइंग 11 से बाहर चल रहे हैं, लेकिन विल जैक्स तो आरसीबी की प्लेइंग 11 का अहम हिस्सा हैं और टीम के सिए लगातार रन भी बना रहे हैं। ऐसे में उनके बाहर होने से आरसीबी को भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा।

क्यों वापस लौटे ये दोनों खिलाड़ी

दरअसल आईपीएल के प्लेऑफ मैचों के दौरान यानी कि 22 मई से इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। यह सीरीज टी20 वर्ल्ड कप 2024 के नजरिए से दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है। ऐसे में इंग्लैंड के कई अन्य खिलाड़ी अपने देश धीरे-धीरे वापस लौट रहे हैं। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने यह अपडेट दिया था कि उनकी टीम के स्टार खिलाड़ी जोस बटलर भी अपने देश वापस लौट रहे हैं। बटलर इंग्लैंड की टी20 टीम के कप्तान हैं।

इनकी जगह किसे मिलेगा मौका

आईपीएल में आरसीबी के लिए लीग स्टेज में सिर्फ एक मैच बचा हुआ है। ऐसे में उन्हें अपने अगले मुकाबले में विल जैक्स का रिप्लेसमेंट तलाशना होगा। विल जैक्स की जगह अगले मैच में आरसीबी की टीम ग्लेन मैक्सवेल को मौका दे सकती है। ग्लेन मैक्सवेल को टीम ने इस सीजन कुछ मैचों में खेलने का मौका भी दिया था, लेकिन वह उस फॉर्म में नजर नहीं आए जिसके लिए उन्हें जाना जाता है, लेकिन जैक्स के बाहर होने के कारण उन्हें फिर से मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स की बढ़ गईं मुश्किलें, अगले 2 मैचों में नहीं खेलेंगे जोस बटलर, इस बड़ी वजह से लौटे घर

DC vs LSG Pitch Report: कैसी होगी दिल्ली की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में कौन रहेगा हावी 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement