Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WI vs SA: विंडीज गेंदबाज ने 6 विकेट लेकर मचाया हड़कंप, साउथ अफ्रीकी बैटिंग को किया तहस-नहस

WI vs SA: विंडीज गेंदबाज ने 6 विकेट लेकर मचाया हड़कंप, साउथ अफ्रीकी बैटिंग को किया तहस-नहस

जेडन सील्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर सनसनी मचा दी है। 22 साल के गेंदबाज ने महज 18.4 ओवरों में 6 साउथ अफ्रीका के 6 बल्लेबाजों का शिकार किया।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: August 17, 2024 22:13 IST
WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY जेडन सील्स

WI vs SA: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच गुयाना में टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है जिसमें तीसरे दिन विंडीज गेंदबाज जेडन सील्स ने गेंद से कहर बरपा दिया। 22 साल के जेडन सील्स ने साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में 6 बल्लेबाजों का शिकार किया। उनकी इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत मेजबान वेस्टइंडीज की टीम साउथ अफ्रीका को दूसरी पारी में 246 रनों पर समेटने में कामयाब रही। इस तरह मेजबान विंडीज को जीत के लिए 263 रनों का लक्ष्य मिला है।

युवा गेंदबाज ने गुयाना टेस्ट में पहले ही दिन शानदार गेंदबाजी से अफ्रीकी बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया और 14-1-45-3 के आंकड़े के साथ टोनी डी जोरजी, वियान मुल्डर और कगिसो रबाडा को आउट किया। इसके बाद उन्होंने तीसरे दिन साउथ अफ्रीका को दूसरी पारी में 6 बड़े झटके दे दिए। दूसरे दिन 3 विकेट लेने के बाद तीसरे दिन भी जेडन सील्स ने 3 बल्लेबाजों का शिकार किया जिससे वेस्टइंडीज की टीम साउथ अफ्रीका पर शिकंजा कसने में कामयाब रही। 

शानदार इनस्विंगर से लूटी महफिल

जेडन ने वैसे तो 6 बल्लेबाजों का बेहद ही शानदार अंदाज में शिकार किया लेकिन उनका 48वें ओवर में डेविड बेडिंगम को आउट करना सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना। उन्होंने ओवर की चौथी गेंद पर शानदार इनस्विंग फेंकी जिसे बेडिंगम खेलने की कोशिश में आगे निकले लेकिन गेंद को लाइन को मिस कर गए। इस तरह गेंद बल्ले और पैड के बीच गैप से निकलकर सीधा स्टंप से जा टकराई। इस विकेट का विडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

इससे पहले साउथ अफ्रीका अपनी पहली पारी में 160 रनों पर ढेर हो गई थी जिसमें जेडन सील्स ने 3 बल्लेबाजों का शिकार किया था। और अब दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर हड़कंप मचा दिया। बता दें, सील्स सिर्फ 22 साल के हैं और इस शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद उन्हें वेस्टइंडीज का भविष्य का सितारा माना जा रहा है। 

मैच का हाल 

गुयाना टेस्ट के पहले दिन की बात करें साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले ही दिन कुल 17 विकेट गिरे। साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजी पहली पारी में वेस्टइंडीज की शानदार गेंदबाजी के आगे पस्त हो गई। एक समय साउथ अफ्रीका का स्कोर 97-9 था, लेकिन नांद्रे बर्गर और डेन पीट के बीच 67 रनों की साझेदारी ने उन्हें 160 रनों तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज के लिए घरेलू धरती पर अपना पहला टेस्ट खेल रहे शमर जोसेफ ने 5 विकेट चटकाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम भी पहली पारी में 144 रनों पर सिमट गई। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement