Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WI vs SA: दूसरे दिन साउथ अफ्रीका ने पकड़ की मजबूत, जीत की तरफ बढ़ाए अपने कदम

WI vs SA: दूसरे दिन साउथ अफ्रीका ने पकड़ की मजबूत, जीत की तरफ बढ़ाए अपने कदम

WI vs SA: गयाना के मैदान पर खेले जा रहे वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो साउथ अफ्रीकी टीम अपनी पकड़ काफी मजबूत कर चुकी थी। अफ्रीकी टीम के पास अभी 239 रनों की बढ़त है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: August 17, 2024 7:04 IST
Aiden Markram- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका ने गयाना टेस्ट मैच में मजबूत की अपनी पकड़।

WI vs SA 2nd Test: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जहां ड्रॉ पर खत्म हुआ था तो वहीं दूसरा मैच गयाना के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन जहां कुल 17 विकेट गिरे थे तो दूसरे दिन सिर्फ 8 विकेट ही गिरे। साउथ अफ्रीका की टीम ने गयाना टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 223 रन बना लिए थे और उन्होंने अपनी बढ़त को 239 रनों तक पहुंचा लिया था। वेस्टइंडीज की टीम दूसरे दिन के खेल में अपनी पहली पारी में 144 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी।

माक्ररम और वेरेनी ने खेली अर्धशतकीय पारियां

गयाना टेस्ट मैच के दूसरे दिन साउथ अफ्रीकी टीम से बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें एडन माक्ररम और टोनी डी जॉर्जी की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। जॉर्जी जहां 39 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे तो वहीं माक्ररम ने 50 रन बनाने के बाद आउट हुए। यहां से विंडीज टीम के गेंदबाजों ने थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया और 139 के स्कोर तक आधी अफ्रीकी टीम को पवेलियन भेज दिया था। इसके बाद काइल वेरेनी और ऑलराउंडर खिलाड़ी वियान मुल्डर ने पारी को संभालते हुए छठे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी करने के साथ दिन का खेल खत्म होने तक टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। वेरेनी जहां 50 रन बनाकर नाबाद थे तो वहीं मुल्डर भी 34 रन बना चुके थे। वेस्टइंडीज के लिए इस पारी में जायडन सील्स ने 3 जबकि गुडाकेश मोती 2 विकेट हासिल कर चुके हैं।

जेसन होल्डर और शमर जोसेफ ने बचाई वेस्टइंडीज की लाज

दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल में जहां साउथ अफ्रीका की टीम जहां 160 के स्कोर पर सिमट गई थी तो वहीं वेस्टइंडीज ने भी दिन का खेल खत्म होने पर 97 के स्कोर तक अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद दूसरे दिन 104 के स्कोर पर विंडीज टीम ने अपना 9वां विकेट भी गंवा दिया। यहां से जेसन होल्डर और शमर जोसेफ के बीच 10वें विकेट के लिए 43 गेंदों में 40 रनों की साझेदारी देखने को मिली। इससे साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी के आधार पर अधिक बढ़त हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी। होल्डर ने 54 रनों की पारी जबकि जोसेफ के बल्ले से 25 रन देखने को मिले।

ये भी पढ़ें

चमारी अट्टापट्टू की बादशाहत हुई खत्म, श्रीलंका के लिए 18 साल की इस खिलाड़ी ने कर दिया बड़ा कारनामा

T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करना चाहता है ये अफ्रीकी देश, आखिरी बार 2003 में होस्ट किया था ये ICC टूर्नामेंट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement