Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज की ऐतिहासिक पारी, अपने देश के लिए ये कारनामा करने वाला दूसरा खिलाड़ी

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐतिहासिक पारी खेली। इस बल्लेबाज ने एक ऐसा कारनामा किया जो इससे पहले पापुआ न्यू गिनी का सिर्फ 1 बल्लेबाज ही कर सका था।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 02, 2024 21:29 IST
Sese Bau- India TV Hindi
Image Source : AP T20 WC में पापुआ न्यू गिनी के खिलाड़ी की ऐतिहासिक पारी

WI vs PNG T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा मैच वेस्टइंडीज और पापुआ न्यू गिनी की टीमों के बीच खेला जा रहा है। ये मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में हो रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए पापुआ न्यू गिनी के एक बल्लेबाज ने इस मैच में ऐतिहासिक पारी खेली। इस खिलाड़ी ने एक ऐसा कारनामा किया जो इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में पापुआ न्यू गिनी का एक बल्लेबाज ही कर सका था। 

पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज की ऐतिहासिक पारी

इस मैच में पापुआ न्यू गिनी के लिए सेसे बाउ ने एक शानदार पारी खेली। सेसे बाउ ने इस मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 50 रन बनाए। इस दौरान सेसे बाउ के बल्ले से 6 चौके और 1 छक्का देखने को मिला। इसी के साथ सेसे बाउ टी20 वर्ल्ड कप में अर्धशतक जड़ने वाले पापुआ न्यू गिनी के दूसरे बल्लेबाज बने गए। इससे पहले असद वाला इकलौते पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज थे, जिसके टी20 वर्ल्ड कप में अर्धशतक जड़ा था। 

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन 

इस मैच में सेसे बाउ के अलावा सभी बल्लेबाजी वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के सामने फ्लॉप रहे। पापुआ न्यू गिनी की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 रन बना सकी। ओपनर टोनी युरा 2 रन तो कप्तान असद वाला 21 रन ही बना सके। लेगा सियाका तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, हिरी हिरी 2 रन और चार्ल्स अमिनी 12 रन की पारी ही खेल सके। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसफ और आंद्रे रसेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। दूसरी ओर अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड और गुडाकेश मोती को 1-1 विकेट मिला। 

ये भी पढ़ें

SA vs SL Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों के साथ बनाए अपनी फैंटसी टीम, हो सकता है फायदा

विराट कोहली के बहुत बड़े फैन हैं आरोन जोन्स, सोशल मीडिया पर वायरल हुए पुराने पोस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement