Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. प्लेऑफ से पहले बढ़ी राजस्थान रॉयल्स की टेंशन, अब जॉस बटलर की जगह कौन करेगा ओपन?

प्लेऑफ से पहले बढ़ी राजस्थान रॉयल्स की टेंशन, अब जॉस बटलर की जगह कौन करेगा ओपन?

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जॉस बटलर आईपीएल 2024 को छोड़कर अपने घर वापस लौट गए हैं। अब यशस्वी जायसवाल के साथ पारी का आगज कौन करेगा। इसके लिए टीम के पास दो विकल्प हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 15, 2024 12:47 IST
jos buttler- India TV Hindi
Image Source : PTI प्लेऑफ से पहले बढ़ी राजस्थान रॉयल्स की टेंशन

RR vs PBKS IPL 2024: दिल्ली की एलएसजी के खिलाफ जीत के साथ ही संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। लगातार जीत के रथ पर सवार राजस्थान रॉयल्स की टीम को पिछले तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद भी दिल्ली की टीम ने उसकी राह आसान कर दी है। इस बीच आरआर की अभी अपने बचे हुए दो लीग मैच और खेलेगी, लेकिन उसके लिए टेंशन ये है कि सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के सा​थ उनका जोड़ीदार कौन होगा। ये सवाल इसलिए उठ रहा है, क्योंकि जॉस बटलर अपने देश वापस लौट गए हैं। 

राजस्थान का आज पंजाब किंग्स से मुकाबला 

राजस्थान रॉयल्स की टीम आज अपने 13वें मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। गुवाहाटी को राजस्थान रॉयल्स का दूसरा होम ग्राउंड बनाया गया है। आज यहां पर आईपीएल के इस सीजन का पहला मुकाबला खेला जाएगा। अब तक की बात करें तो राजस्थान की जीत में सबसे बड़ा योगदान टॉप 4 बल्लेबाजों का रहा है। इसमें जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग का नाम आता है। लेकिन अब इन टॉप 4 में से एक नाम नहीं है। जॉस बटलर अब अपनी टीम की कप्तानी करेंगे, जहां इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान से चार टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। 

ध्रुव जुरेल और टॉम कोहलर कैडमोर हो सकते हैं विकल्प 

अगर यशस्वी जायसवाल के जोड़ीदार की बात की जाए तो एक विकल्प ध्रुव जुरेल को सकते हैं। वे इससे पहले भी अपनी टीम के लिए इस साल के आईपीएल में खेलते आए हैं, लेकिन तब वे मिडल आर्डर में बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं टीम दूसरे विकल्प के तौर पर टॉम कोहलर कैडमोर के बारे में सोच सकती है। ये बात और है कि ये दोनों बल्लेबाज फिलहाल जॉस बटलर की बराबरी तो नहीं कर सकते, लेकिन फिर भी अच्छी शुरुआत दिलाने की क्षमता तो रखते ही हैं। इससे पहले टीम के पास देवदत्त पडिक्कल के रूप में एक सलामी बल्लेबाज था, जिसे टीम ने अब छोड़ दिया है। 

कौन हैं टॉम कोहलर कैडमोर 

टॉम कोहलर कैडमोर इंग्लैंड के बल्लेबाज हैं और अनी टीम के लिए ओपन करते हैं। उनके आंकड़े भी काफी शानदार हैं। उन्होंने 190 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 4734 रन बनाए हैं। उनका औसत 28.01 का है और औसत 139.68 का है। उनके नाम अब तक एक शतक और 34 अर्धशतक आए हैं। वे बेहतर विकल्प हो सकते हैं। सबसे ​अच्छी बात ये है कि वे पूरे सीजन के लिए उपलब्ध हैं। यानी अभी जो दो लीग मैच बचे हैं, उनमें तो खेलेंगे ही, साथ ही अगर टीम फाइनल तक जाती है तो वहां भी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

यह भी पढ़ें 

बाबर आजम ने पहली बार किया करिश्मा, एक ही ओवर में 4 छक्के जड़ इन खिलाड़ियों के बराबर पहुंचे

दिल्ली कैपिटल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स मैच में बना कीर्तिमान, इससे पहले आईपीएल में कभी नहीं हुआ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement