Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. RCB तोड़ेगी MI का ये बड़ा कीर्तिमान! जानिए किस टीम ने लगाए हैं सबसे ज्‍यादा छक्‍के

RCB तोड़ेगी MI का ये बड़ा कीर्तिमान! जानिए किस टीम ने लगाए हैं सबसे ज्‍यादा छक्‍के

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में सोमवार को आरसीबी और सीएसके के बीच खेले गए मैच में कुल मिलाकर 33 छक्‍के लगे, जो एक कीर्तिमान है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 18, 2023 14:12 IST
Virat Kohli Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli Rohit Sharma

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में रोज नए रिकॉर्ड बन रहे हैं और पुराने ध्‍वस्‍त हो रहे हैं। सोमवार को जब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके और फॉफ डुप्‍लेसी की कप्‍तानी वाली आरसीबी के बीच मुकाबला खेला गया तो चौके और छक्‍कों की बाढ़ सी आ गई। इस मैच में दोनों टीमों की ओर से 33 छक्‍के जड़े गए। हालांकि इससे पहले भी आईपीएल के एक मैच में 33 छक्‍के लगे हैं, यानी अगर मैच में एक और छक्‍का लग जाता तो तय था कि रिकॉर्ड टूट जाता, लेकिन ये टूटते टूटते बच गया। आरसीबी की टीम भले सीएसके से एक करीबी मैच हार गई हो, लेकिन टीम ने इतने छक्के लगाए हैं कि टीम अब एक बड़े कीर्तिमान के करीब पहुंच गई है। हो सकता है कि आरसीबी जल्‍द ही मुंबई का ये कीर्तिमान ध्‍वस्‍त भी कर दे। 

Virat Kohli IPL

Image Source : AP
Virat Kohli

आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस ने लगाए हैं सबसे ज्‍यादा छक्‍के 

आईपीएल के 15 साल के इतिहास की बात की जाए तो सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का कीर्तिमान पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के नाम पर है। टीम ने अब तक कुल मिलाकर 1442 छक्‍के लगाए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर की बात की जाए तो यहां पर आरसीबी का कब्‍जा है और टीम ने अब तक 1433 छक्‍के लगाए हैं। यानी आरसीबी की टीम अगर यहां से 10 छक्‍के और लगा दें तो मुंबई इंडियंस को पीछे छोड़ा जा सकता है, लेकिन मुद्दा ये भी है कि आरसीबी की टीम अपने मैच में छक्के लगाएगी तो मुंबई इंडियंस भी तो अपने मैचों में सिक्‍स हिटिंग करेगी। ऐसे में इस कीर्तिमान तो तोड़ना आसान तो नहीं होगा, लेकिन इतना जरूर है कि अगर एमआई की ओर से कम छक्‍के लगें और आरसीबी की ओर से ज्‍यादा सिक्‍स लगें तो बहुत जल्‍दी तो नहीं, लेकिन देर सवेर ये कीर्तिमान टूट सकता है। लेकिन सवाल ये भी है कि हर मैच बेंगलोर के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में नहीं खेला जाता है तो बहुत छोटा है और अगर मिसहिट हो जाए तो भी गेंद स्‍टेडियम में जाकर गिरती है। देखना होगा कि आने वाले मैचों में ये दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं। 

Rohit Sharma IPL

Image Source : AP
Rohit Sharma

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके के नाम 1322 छक्‍के, तीसरे नंबर पर टीम 
चलिए अब आपको बताते हैं इन दो टीमों के बाद तीसरे नंबर पर कौन सी टीम है। नंबर तीन पर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की टीम है, जो अब तक 1322 सिक्‍स लगा चुकी है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स भी चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। इसके बाद चौथे नंबर पर पंजाब किंग्‍स की टीम है, जिसके नाम अब तक 1309 छक्‍के हैं। वहीं केकेआर की ओर से अब तक 1278 छक्‍के लग चुके हैं। चेन्‍नई ने भले 1322 छक्‍के लगाए हों, लेकिन मुख्‍य मुकाबल तो आरसीबी और एमआई के बीच ही है। आरसीबी की टीम भले अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब न जीत पाई हो, लेकिन टीम कभी भी कमजोर नहीं रही है। पिछले तीन साल तो टीम लगातार प्‍लेआफ में भी एंट्री कर रही है, लेकिन ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा नहीं हो पा रहा है। देखना होगा कि क्‍या इस बार आरसीबी की टीम फॉफ डुप्‍लेसी की कप्‍तानी में आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब हो पाती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2023 Points Table : प्‍लेऑफ के करीब पहुंची ये टीम, जानिए किसकी बढ़ी टेंशन

एमएस धोनी के मास्‍टर स्‍ट्रोक का कमाल, 50 लाख के खिलाड़ी ने किया धमाल

IPL 2023 में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले खिलाड़ी, देखिए टॉप प्‍लेयर्स की लिस्‍ट 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement