Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 52 पर 2 विकेट से 53 पर सिमट गई पूरी टीम, 1 रन और 8 खिलाड़ी लौटे पवेलियन; ऑस्ट्रेलिया में वन-डे कप मैच में हुआ कमाल

52 पर 2 विकेट से 53 पर सिमट गई पूरी टीम, 1 रन और 8 खिलाड़ी लौटे पवेलियन; ऑस्ट्रेलिया में वन-डे कप मैच में हुआ कमाल

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे उनके घरेलू वन-डे टूर्नामेंट में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के बीच खेले गए मुकाबले में एक बड़ा कमाल देखने को मिला जब वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम 52 के स्कोर पर 2 विकेट से 53 के स्कोर पर स्कोर पर उनकी पूरी पारी सिमट गई।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 25, 2024 11:58 IST
Western Australia vs Tasmania- India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम वन-डे कप टूर्नामेंट में सिर्फ 53 के स्कोर पर सिमटी।

साल 2024 में अब तक क्रिकेट जगत में एक से एक ऐसे मुकाबले देखने को मिले हैं, जिनमें अचानक से काफी कुछ ऐसा हुआ जिससे पूरे मैच का रुख ही पलट गया। हाल में भारतीय टीम बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच मुकाबले में अपनी पहली पारी में सिर्फ 46 के स्कोर पर सिमट गई थी। वहीं अब ऐसा ही कुछ नजारा ऑस्ट्रेलिया के डोमेस्टिक वन-डे कप टूर्नामेंट में देखने को मिला है, जिसमें वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के बीच पर्थ के वाका ग्राउंड में खेले गए मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय 2 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना चुकी थी, लेकिन 53 के स्कोर पर पूरी टीम सिमट गई।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया टीम के 6 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके

इस मुकाबले में तस्मानिया की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अरोन हार्डी और डी आर्सी शॉर्ट ने पारी की शुरुआत की लेकिन 0 के स्कोर पर टीम को पहला झटका अरोन हार्डी के रूप में लगा। इसके बाद 45 के स्कोर पर डी आर्सी शॉर्ट भी आउट हो गए, स्कोर में 7 रन और जुड़े थे कि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 52 रनों पर पहुंचने के बाद अपने 5 विकेट और गंवा दिए जिससे 52 के स्कोर तक टीम के 7 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे। वहीं इस स्कोर में एक रन का इजाफा होने के बाद 53 के स्कोर पर पूरी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम पवेलियन लौट चुकी थी। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया टीम की पारी के कुल 6 बल्लेबाज अपना खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हो सके, जिसमें एश्टन एगर और कूपर कोनोली का नाम भी शामिल है।

ब्यू वेबस्टर ने लिए कुल छह विकेट

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया टीम की पारी को सिर्फ 53 के स्कोर पर समेटने में तस्मानिया टीम के गेंदबाज ब्यू वेबस्टर ने अहम भूमिका अदा की जिसमें उन्होंने 6 ओवर्स में 2 मेडन फेंकने के साथ 17 रन दिए और छह विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा बिली स्टेनलेक ने तीन जबकि टॉम रोजर्स ने एक विकेट अपने नाम किया। वहीं तस्मानिया की टीम ने 54 रनों के टारगेट को सिर्फ 8.3 ओवर्स में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें

डेविड वॉर्नर को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया आखिरकार बड़ा फैसला, अब मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

आखिरी टेस्ट मैच के लिए स्क्वाड का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को किया गया बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement