Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वेस्टइंडीज ने सिर्फ 10 ओवर्स के अंदर खत्म किया मैच, होप-पूरन की बैटिंग के आगे अफ्रीकी गेंदबाजों ने टेके घुटने

वेस्टइंडीज ने सिर्फ 10 ओवर्स के अंदर खत्म किया मैच, होप-पूरन की बैटिंग के आगे अफ्रीकी गेंदबाजों ने टेके घुटने

WI vs SA: वेस्टइंडीज की टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले को डीएलएस नियमानुसार 8 विकेट से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज को भी 3-0 से अपने नाम करने में सफलता हासिल की।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 28, 2024 6:56 IST
Nicholas Pooran- India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को टी20 सीरीज में दी 3-0 से मात।

WI vs SA 3rd T20I: वेस्टइंडीज की टीम ने अपने घर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में उनका सूपड़ा साफ करते हुए सीरीज के आखिरी मुकाबले को भी डकवर्थ लुईस नियमानुसार (डीएलएस) 8 विकेट से जीता। त्रिनिडाड के मैदान पर खेले गए इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए थे। इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम को डीएलएस नियम के अनुसार 116 रनों का टारगेट मिला था जिसे उन्होंने शाई होप और निकोलस पूरन की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर 9.2 ओवर्स में ही हासिल कर लिया।

होप, पूरन और हेटमायर ने की धुआंधार बल्लेबाजी

116 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली जिसमें उन्होंने अलीक अथनाजे के रूप में अपना पहला विकेट 2 के स्कोर पर गंवा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे निकोलस पूरन ने शाई होप का साथ देने के साथ धुआंधार तरीके से रन बनाने का सिलसिला शुरू किया। दोनों ने मिलकर पहले 4 ओवर्स में ही स्कोर को 60 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद निकोलस पूरन 13 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 35 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। यहां से होप को शिमरन हेटमायर का साथ मिला जिन्होंने रनों की गति को बिल्कुल भी धीमा नहीं पड़ने दिया और सिर्फ 33 गेंदों में 56 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को इस मुकाबले में जीत दिलाकर वापस पवेलियन लौटे। हेटमायर ने जहां 17 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 31 रनों की पारी खेली तो वहीं शाई होप ने 24 गेंदों का सामना करने के साथ एक चौका और 4 छक्के लगाने के साथ 42 रन बनाकर नाबाद रहे। साउथ अफ्रीका की तरफ से ओटेनिल बार्टमैन और बिजोर्न फार्च्युन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

स्टब्स की पारी में पर फिरा पानी

इस मैच में साउथ अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उसमें ट्रिस्टन स्टब्स के बल्ले से सिर्फ 15 गेंदों में 40 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने 5 चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं रेयान रिकलटन ने 27 जबकि अफ्रीका टीम के कप्तान एडन माक्ररम ने 20 रनों की पारी खेली, जिसके दम पर साउथ अफ्रीका की टीम 13 ओवर्स में 108 रनों तक पहुंचने में कामयाब हो सकी थी। वेस्टइंडीज के लिए गेंदबाजी में रोमारियो शेफर्ड ने जहां 2 तो वहीं अकील हुसैन और मैथ्यू फोर्डे ने 1-1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें

Jay Shah: ICC चेयरमैन बनते ही जय शाह ने दे दिया बड़ा बयान, अब लेंगे ये बड़े फैसले

रोहित शर्मा नहीं बल्कि ये खिलाड़ी है व्हाइट-बॉल क्रिकेट का सबसे महान बल्लेबाज, एंडरसन का खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement