Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Women T20 World Cup: रिटायरमेंट से यू-टर्न लेने वाली धाकड़ ऑलराउंडर की 2 साल बाद टीम में एंट्री

Women T20 World Cup: रिटायरमेंट से यू-टर्न लेने वाली धाकड़ ऑलराउंडर की 2 साल बाद टीम में एंट्री

वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एक और टीम का ऐलान कर दिया गया है। वेस्टइंडीज ने अपनी टीम की घोषणा की है जिसमें हाल ही में रिटायरमेंट से वापसी करने वाली धाकड़ ऑलराउंडर को जगह दी गई है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 29, 2024 22:29 IST
Deandra Dottin- India TV Hindi
Image Source : GETTY डिएंड्रा डॉटिन

वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एक और बड़ी टीम का ऐलान हो गया है। वेस्टइंडीज ने UAE में 3 अक्तूबर से खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में रिटायरमेंट वापस लेने वाली दिग्गज ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन को भी जगह दी गई है। डिएंड्रा पहली महिला क्रिकेटर हैं जिन्होंने T20I में शतक लगाने का बड़ा कारनामा किया था। उन्होंने 2010 T20 वर्ल्ड कप के दौरान साउथ खिलाफ ये बड़ा कीर्तिमान रचा था। जब डॉटिन ने अगस्त 2022 में 31 साल की उम्र में संन्यास की घोषणा की थी, तब तक उन्होंने 127 T20I और 143 वनडे मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 2697 रन और 62 विकेट लिए थे। 

डिएंड्रा डॉटिन ने साल 2022 में टीम के कल्चर और माहौल से निराश होकर रिटायरमेंट ले लिया था जिससे क्रिकेट जगत को काफी हैरानी हुई थी। हालांकि 2 साल बाद ही उन्होंने रिटायरमेंट वापस लेने का बड़ा ऐलान कर दिया था। उन्होंने T20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए ये बड़ा फैसला किया। T20 वर्ल्ड कप 2024 का पहले बांग्लादेश में आयोजन होना था लेकिन अब UAE इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। दिग्गज डोटिन के अलावा, अनकैप्ड खिलाड़ी नेरिसा क्राफ्टन को भी टीम में शामिल किया गया है। 

शेरमेन कैम्पबेल के हाथ में टीम की कमान

वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज टीम की अगुआई हेली मैथ्यूज करेंगी जबकि उपकप्तान शेरमेन कैम्पबेल होंगी। इस वर्ल्ड कप से पहले टीम ने T20I क्रिकेट में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। उन्होंने अप्रैल-मई में पाकिस्तान का दौरा किया और 4-1 से जीत हासिल की और फिर श्रीलंका जाकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रेसीडेंट किशोर शालो ने टीम के ऐलान के बाद कहा कि टीम में अनुभव और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। इस टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो 19 साल के आसपास हैं। साथ ही, उन्हें लगता है कि सभी वेस्टइंडीज के खिलाड़ी डिएंड्रा डॉटिन को वापस देखकर उत्साहित हैं,"

वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम: हेली मैथ्यूज (कप्तान), शेरमेन कैम्पबेल (उप-कप्तान), आलियाह एलीने, एफी फ्लेचर, अश्मिनी मुनिसर, चेडियन नेशन, चिनेल हेनरी, डिएंड्रा डॉटिन, करिश्मा रामहरैक, मैंडी मंगरू, नेरिसा क्राफ्टन, कियाना जोसेफ, शमिला कॉनेल, स्टेफनी टेलर, जैडा जेम्स।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement