Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्रिकेट फैंस को दुखी कर देगी ये खबर, एक और तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास

क्रिकेट फैंस को दुखी कर देगी ये खबर, एक और तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास

वेस्टइंडीज के धाकड़ तेज गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इसके साथ ही तेज गेंदबाज का 12 साल के करियर पर विराम लग गया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 29, 2024 6:55 IST
WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY शेनन गेब्रियल

वेस्टइंडीज क्रिकेट से बड़ी खबर सामने आ रही है। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनन गेब्रियल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस तरह वेस्टइंडीज के गेंदबाज का साल 2012 में शुरू हुआ करियर का अंत हो गया है। 36 साल के गेब्रियल ने वेस्टइंडीज के लिए 59 टेस्ट, 25 वनडे और दो T20I खेले और कुल 202 विकेट अपने नाम किए। गेब्रियल ने आखिरी बार जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था, लेकिन तब से वह घरेलू क्रिकेट में सक्रिय हैं और त्रिनिदाद और टोबैगो के लिए खेल रहे हैं।

सोशल मीडिया पर किया संन्यास का ऐलान

गेब्रियल ने इंस्टाग्राम पर संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि पिछले 12 सालों में उन्होंने खुद को वेस्टइंडीज के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए समर्पित कर दिया था। इस लेवल पर खेलने से मुझे बहुत खुशी मिली, लेकिन जैसा कि कहा जाता है, सभी अच्छी चीजों का अंत होना ही चाहिए। आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। सबसे पहले मैं वेस्टइंडीज के लिए खेलने के दौरान मुझे और मेरे परिवार को मिले आशीर्वाद और अवसरों के लिए भगवान का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज के फैंस, कोच और स्‍टाफ के सदस्‍य का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने लगातार मेरा सपोर्ट किया और अपने साथी खिलाड़ियों का भी धन्यवाद कहता जो लगातार मेरे साथ खड़े रहे।

ऐसा रहा गेब्रियल का करियर

शेनन गेब्रियल के इंटरनेशनल करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में वेस्टइंडीज की टीम के लिए खेला है। गेब्रियल ने 59 टेस्ट मैचों में 32.22 के औसत से 166 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें उन्होंने 6 बार एक पारी में 5 विकेट जबकि एक बार मैच में 10 विकेट लेने का भी कारनामा किया है। वहीं गेब्रियल ने 25 वनडे मैचों में 33 विकेट हासिल किए। इसके अलावा उन्हें सिर्फ 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों में खेलने का मौका मिला और इसमें वह 3 विकेट ही अपने नाम करने में कामयाब हो सके।

ये भी पढ़ें

फुटबॉल जगत में शोक की लहर, मैदान पर हार्ट अटैक से उरुग्वे टीम के फुटबॉलर की मौत

7 साल पहले अपने तीसरे ही टेस्ट में ठोका था तिहरा शतक, अब टीम इंडिया में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement