Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, T20I में इतने मैच हारने वाली बनी तीसरी टीम

West Indies: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच वेस्टइंडीज के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। वह एक अनचाही लिस्ट में शामिल हो गई है। सुपर-8 के अपने पहले मैच में मिली हार के साथ उसके नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 20, 2024 17:02 IST
West Indies- India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टइंडीज के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

West Indies T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में मेजबान वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी खराब रही है। वेस्टइंडीज की टीम को अपने सुपर 8 के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजी पूरी तरह फ्लॉप रहे। इस हार के साथ वेस्टइंडीज के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। वह एक अनचाही लिस्ट में शामिल हो गई है। 

वेस्टइंडीज के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज की टीम T20I क्रिकेट की सबसे सफल टीमों में से एक है। वह दो बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीत चुकी है। लेकिन पिछले कुछ साल वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए कुछ खास नहीं रहे हैं। 2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए तो उनकी टीम क्वालीफाई तक नहीं कर सकी थी। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार उनकी टी20 क्रिकेट की 100वीं हार है। इसी के साथ वेस्टइंडीज T20I क्रिकेट में 100 मैच हारने वाली तीसरी टीम बन गई है। इससे पहले बांग्लादेश और श्रीलंका ने ये शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया था। 

T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमें 

बांग्लादेश - 101 हार 

श्रीलंका - 100 हार
वेस्टइंडीज - 100 हार 
जिम्बाब्वे - 95 हार 
न्यूजीलैंड - 92 हार 

वेस्टइंडीज की टीम को मिली करारी हार 

इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 180 रन बनाए थे। लेकिन इंग्लैंड ने 17.3 ओवर्स में ही टारगेट को हासिल कर लिया। इंग्लैंड की टीम को जॉस बटलर और फिल सॉल्ट की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। बटलर को 25 के निजी स्कोर पर रोस्टन चेज ने अपना शिकार बनाया। वहीं, फिल सॉल्ट ने 47 गेंदों में 87 रनों की नाबाद पारी खेली। सॉल्ट ने इस दौरान वेस्टइंडीज की तरफ से पारी का 16वां ओवर फेंकने आए रोमारियो शेफर्ड के खिलाफ कुल 30 रन बटोरी। उन्होंने कुल 7 चौके और 5 छक्के लगाए। 

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: 14 साल पहले भी वेस्टइंडीज में भिड़े थे भारत-अफगानिस्तान, जानें तब क्या हुआ था? 

काफी खास है 20 जून का दिन, इस तारीख ने भारत को 3 दिग्गज दिए, बाद में एक तो बना BCCI का चीफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement