Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वेस्टइंडीज ने इस देश के खिलाफ जीती लगातार तीसरी T20 सीरीज, ये खिलाड़ी बना हीरो

वेस्टइंडीज ने इस देश के खिलाफ जीती लगातार तीसरी T20 सीरीज, ये खिलाड़ी बना हीरो

वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज अपने कर ली है। दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और तीन विकेट हासिल किए। वह टीम के लिए हीरो साबित हुए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: August 26, 2024 8:12 IST
West Indies Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY West Indies Cricket Team

West Indies vs South Africa T20 Series: वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका को 30 रनों से हरा दिया है। विंडीज ने पहला मुकाबला 7 विकेट से जीता था। अब वेस्टइंडीज ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। खास बात ये है उसकी अफ्रीकी टीम के खिलाफ लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीत है। वेस्टइंडीज के लिए दूसरे टी20 मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।

वेस्टइंडीज के लिए साई होप ने बनाए सबसे ज्यादा रन

दूसरे टी20 मैच में पहले बैटिंग का न्योता मिलने के बाद वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। टीम के लिए साई होप ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 41 रनों का योगदान दिया। वहीं कप्तान रोव मैन पॉवेल ने 35 रन बनाए। अंत में शरफाने रदरफोर्ड ने 18 गेंदों में 29 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे। इन प्लेयर्स की वजह से ही वेस्टइंडीज की टीम सम्मानजनक स्कोर बना पाई। 

रोमारियो शेफर्ड ने हासिल किए तीन विकेट

दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका को रियान रिकेल्टन (20 रन) और रीजा हेंड्रिक्स (44 रन) ने अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन इन दोनों के प्लेयर्स के आउट होने के बाद बाकी के बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाए। शमर जोसेफ और रोमारियो शेफर्ड के आगे अफ्रीकी मिडिल ऑर्डर बुरी तरह से ध्वस्त हो गया। इन दोनों ही गेंदबाजों ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। रोमारियो शेफर्ड ने 4 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। अफ्रीकी टीम के लिए ट्रिस्टन स्टब्स ने जरूर 28 रन बनाए। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

यह भी पढ़ें

Women T20 World Cup 2024 के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली स्क्वाड में जगह

पाकिस्तान की टीम इस शर्मनाक लिस्ट में टीम इंडिया से आगे निकली, बांग्लादेश से मिली हार के बाद हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement