Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ODI और T20 सीरीज के लिए 2 टीमों का ऐलान, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के प्लेयर बने कप्तान

ODI और T20 सीरीज के लिए 2 टीमों का ऐलान, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के प्लेयर बने कप्तान

West Indies Cricket Team: श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है। टीम से निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, अकील होसेन और शिमरोन हेटमायर जैसे प्लेयर्स बाहर हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 05, 2024 7:01 IST
Rovman Powell and Shai Hope- India TV Hindi
Image Source : RAJASTHAN ROYALS WEBSITE/TWITTER Rovman Powell and Shai Hope

West Indies ODI And T20 Team: वेस्टइंडीज की टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और अब इसके लिए वेस्टइंडीज ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टी20 और वनडे दोनों सीरीज के लिए अलग-अलग कप्तानों की घोषणा की गई है। टी20 सीरीज के लिए रोवमैन पॉवेल और वनडे सीरीज के लिए शाई होप को कप्तानी मिली है। टीम में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को चांस मिला है।

कई सीनियर प्लेयर्स हैं बाहर

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज 10 से 17 अक्टूबर के बीच में खेली जाएगी। इस साल की शुरुआत में विंडीज की टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी। इसी वजह से उसकी रैंकिंग सुधरी है और टीम चौथे नंबर पर पहुंच गई है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, अकील होसेन और शिमरोन हेटमायर जैसे प्लेयर्स ने टीम से बाहर रहना चुना है। इसी कारण से कई युवा प्लेयर्स की टीम में एंट्री हुई है। रोवमैन कप्तान जबकि उपकप्तान की भूमिका में रोस्टन चेज रहेंगे। रोवमैन पॉवेल आईपीएल में राजस्थान की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 26 मैचों में 360 रन बनाए हैं। 

कोच सैमी ने कही ये बात

वेस्टइंडीज की टीम के कोच डेरेन सैमी ने टी20 टीम पर कहा है कि लंका का दौरा हमें अपनी गहराई का परीक्षण करने और विभिन्न परिस्थितियों में खिलाड़ियों का आकलन करने का मौका देता है। कई सीनियर प्लेयर्स विभिन्न कारणों से टीम में नहीं हैं। हमें श्रीलंका के खिलाफ मजबूती से प्रतिस्पर्धा करने की टीम की क्षमता पर भरोसा है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम: 

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), रोस्टन चेज (उप कप्तान), फैबियन एलन, एलिक अथानाजे, आंद्रे फ्लेचर, टेरेंस हिंड्स, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, गुडाकेश मोती,वशेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, शमर स्प्रिंगर

ब्रैंडन किंग की टीम में हुई है वापसी

वनडे सीरीज 20 से 27 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी। वनडे सीरीज के लिए शाई होप कप्तान और अल्जारी जोसेफ उपकप्तान बने हैं। शाई होप आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 के 9 मैचों में 183 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज की निगाहें वनडे वर्ल्ड कप 2027 के लिए अभी से ही टीम तैयार करने पर होंगी। वहीं अच्छा प्रदर्शन करने टीम अपनी ODI रैंकिंग बेहतर करना चाहेगी। ब्रैंडन किंग और शेरफेन रदरफोर्ड जैसे प्लेयर्स की वापसी हुई है। ज्वेल एंड्रयू को भी टीम में मौका दिया गया है। 

वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम: 

शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), गहना एंड्रयू, एलिक अथानाजे, केसी कार्टी, रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्डे, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, गुडाकेश मोती, शेरफेन रदरफोर्ड, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वॉल्श जूनियर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement