Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वाशिंगटन सुंदर ने किया अनोखा कारनामा, अब तक भारत के लिए सिर्फ चार ही गेंदबाज कर सके ऐसा

वाशिंगटन सुंदर ने किया अनोखा कारनामा, अब तक भारत के लिए सिर्फ चार ही गेंदबाज कर सके ऐसा

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 7 विकेट झटके। इस शानदार गेंदबाजी के साथ उन्होंने एक खास लिस्ट में खुद का नाम दर्ज करवा लिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 24, 2024 17:35 IST
IND vs NZ- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा के साथ वाशिंगटन सुंदर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव किए और वाशिंगटन सुंदर को पुणे टेस्ट में मौका दिया। इस मुकाबले में वाशिंगटन सुंदर ने कप्तान रोहित शर्मा के फैसले को सही साबित किया और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में 7 विकेट झटके। इन सात विकेटों के साथ उन्होंने इतिहास रचा और भारत के लिए एक खास कारनामा किया। ऐसा कारनामा जिसे आज तक सिर्फ तीन ही गेंदबाज कर सके थे। अब सुंदर ऐसा करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

सुंदर का कारनामा

वाशिंगटन सुंदर अपने वापसी मुकाबले में काफी शानदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान 59 रन देकर 7 विकेट झटके। यह न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी भारतीय गेंदबाज की चौथा सबसे बेस्ट प्रदर्शन है। इस लिस्ट में टॉप चार में तमिलनाडु के तीन गेंदबाज शामिल है। साल 2017 के बाद से किसी भी गेंदबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की एक पारी में 7 विकेट नहीं झटके थे। आ अश्विन ने 2017 में इंदौर में खेले गए टेस्ट मैच में 59 रन देकर 7 विकेट लिए थे।

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में सबसे बेस्ट आंकड़े वाले भारतीय गेंदबाज

  • 8/72 एस वेंकटराघवन, 1965
  • 8/76 ईएएस प्रसन्ना, 1975
  • 7/59 आर अश्विन, 2017
  • 7/59 वॉशिंगटन सुंदर, 2024

पहले दिन रहा स्पिन गेंदबाजों का दबदबा

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन स्पिन गेंदबाजों का पूरा दबदबा देखने को मिला। इस दौरान न्यूजीलैंड के सभी 10 विकेट स्पिनरों ने ही लिए। जिसमें आर अश्विन और वाशिंगटन सुंदर का नाम शामिल रहा। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पहले दिन 259 रन पर ऑलआउट कर दिया। सुंदर ने 7 विकेट और आर अश्विन ने इस मैच में सात विकेट झटके। वहीं टीम इंडिया ने भी अपना एक विकेट खो दिया है। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत का स्कोर 16 रन है।

यह भी पढ़ें

केएल राहुल के लिए मुश्किलें बढ़ी, भारत की प्लेइंग 11 के बाद अब इस टीम से भी हो सकते हैं बाहर

रोहित शर्मा को 9 साल बाद देखना पड़ा ऐसा दिन, दिल्ली के बाद अब पुणे में हुआ ये हाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement