Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के बीच में चालाकी, चारोखाने चित्त हुए विरोधी

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के बीच में चालाकी, चारोखाने चित्त हुए विरोधी

वॉशिंगटन सुंदर के सामने न्यूजीलैंड की टीम बेबस नजर आई। उन्होंने 7 विकेट लेकर विरोधी खेमे में खलबली सी मचा दी और अपनी टीम को फ्रंटफुट पर खड़ा कर दिया।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 24, 2024 15:44 IST
Washington Sundar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के बीच में चालाकी, चारोखाने चित्त हुए विरोधी

Washington Sundar: पुणे में आज से भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट शुरू हो गया है। इस बीच पहले और दूसरे मैच के बीच में एक ऐसा फैसला लिया गया, जो टीम इंडिया के लिए काम कर ​गया। अभी न्यूजीलैंड की टीम कुछ पीछे नजर आ रही है, अगर टीम इंडिया की बल्लेबाजी भी अच्छी हो गई तो काम बन सकता है। वैसे भी भारतीय टीम के लिए ये मैच जीतना बहुत ज्यादा जरूरी हो गया है। पहली पारी में अगर टीम इंडिया को बढ़त मिलती है तो जीत दर्ज करना कुछ आसान हो जाएगा। 

वॉशिंगटन सुंदर ने वापसी के साथ ही की कमाल की बल्लेबाजी

दरअसल जब भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया गया था तो उसमें वॉशिंगटन सुंदर का नाम कहीं नहीं था। इस बीच पहला टेस्ट हुआ, जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले कि दूसरा मैच पुणे में शुरू हो पाता, सेलेक्शन कमेटी ने टीम में सुंदर को शामिल कर लिया। हालांकि किसी भी खिलाड़ी को स्क्वाड से बाहर नहीं किया गया। इसके बाद से ही लगने लगा था कि सुंदर को अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका जरूर मिलेगा। इसके संकेत पहले से ही आ रहे थे। इस बीच जब आज यानी गुरुवार को कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया तो उसमें कुलदीप यादव की जगह सुंदर का नाम शामिल था। 

सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लिए 5 से ज्यादा विकेट

वॉशिंटन सुंदर करीब चार साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने इससे पहले  जो भी मैच खेले थे, उसमें उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा, लेकिन इंजारी के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया था। अब वे जब वापसी करने में सफल रहे हैं तो उन्होंने आते ही कमाल कर दिया। सुंदर ने अपने कमबैक मैच में ही पांच विकेट चटका दिए। ये उनका पहला फाइव विकेट हॉल है। सुंदर आज जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे थे, लग ही नहीं रहा था कि वे इतने लंबे वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट चटकाए और इसके बाद बैक टू बैक पांच विकेट सुंदर ने लेकर न्यूजीलैंड के खेमे में खलबली सी मचा दी। 

सुंदर ने अपने जीवन का कर दिया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 

वॉशिंगटन सुंदर को इसलिए टीम में लगा गया था, क्योंकि न्यूजीलैंड के पास बाएं हाथ के कई सारे बल्लेबाज हैं, जिन्हें वे परेशान कर सकते थे, लेकिन सुंदर ने बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों को बराबरी से आउट किया और अपना पहला फाइफर लेने में सफल रहे। इतना ही नहीं इसके बाद भी वे रुके नहीं और छठा और इसके बाद सातवां ​ विकेट भी चटका दिया। खास बात ये भी है कि सुंदर ने बॉल से तो अपना काम कर ही दिया है, अगर वे बल्लेबाजी में भी कुछ रन बना देते हैं तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। फिलहाल सुंदर ने अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब मुकाबला काफी रोचक होता हुआ सा दिखा रहा है। 

यह भी पढ़ें 

अश्विन बने नंबर 1 गेंदबाज, इस दिग्गज को पछाड़ हासिल किया ताज

WTC Points Table: साउथ अफ्रीका ने अंक तालिका में लगाई बहुत लंबी छलांग, टीम इंडिया की टेंशन बढ़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement