Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. MLC 2024: वाशिंगटन फ्रीडम ने जीता मेजर लीग क्रिकेट का खिताब, फाइनल में फ्रांसिस्‍को को हराया

MLC 2024: वाशिंगटन फ्रीडम ने जीता मेजर लीग क्रिकेट का खिताब, फाइनल में फ्रांसिस्‍को को हराया

MLC 2024 Final: स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली वाशिंगटन फ्रीडम ने मेजर लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन के फाइनल मुकाबले को जीत लिया है। उन्होंने इस मुकाबले को 96 रनों से अपने नाम किया।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 29, 2024 12:09 IST
MLC 2024- India TV Hindi
Image Source : X (@MLCRICKET) MLC 2024 के चैंपियन

MLC 2024 Final: मेजर लीग क्रिकेट को नया चैंपियन मिल गई है। इस लीग का फाइनल मैच वाशिंगटन फ्रीडम और सैन फ्रांसिस्‍को यूनिकॉर्न्‍स की टीमों के बीच खेला गया। स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली वाशिंगटन फ्रीडम ने एक तरफा अंदाज में फाइनल मैच जीता और खिताब अपने नाम किया। फ्रीडम ने खिताबी मुकाबले में सैन फ्रांसिस्‍को यूनिकॉर्न्‍स को 96 रन से धूल चटा दी। वाशिंगटन फ्रीडम की जीत के हीरो कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और मार्को यानसन रहे।

स्‍टीव स्मिथ की कप्तानी पारी 

डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम पर खेले गए मैच में वॉशिंगटन फ्रीडम ने पहले बल्लेबाजी की। ट्रैविस हेड फाइनल मैच में नहीं चले, लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ ने ताबड़तोड़ बैटिंग की। जिसके चलते वाशिंगटन फ्रीडम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 207 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने सिर्फ 52 गेंदों पर 88 रन जड़े, जिसमें 6 छक्के और 7 चौके शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 169.23 का रहा। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 22 गेंदों पर 40 रन ठोके। स्मिथ ने ग्‍लेन मैक्‍सवेल के साथ मिलकर पारी को 169 रन तक पहुंचाया। मुख्‍तार अहमद ने 9 गेंदों पर 19 रन और ओबस पिएनार ने 9 गेंदों पर 13 रन बनाकर पारी का अंत किया। 

फ्रीडम के गेंदबाजों ने मचाया कहर

वाशिंगटन फ्रीडम से मिले 208 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स की टीम सस्ते में सिमट गई। पूरी टीम 16 ओवर में 111 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स की ओर से कैर्मी ली रूक्स ने सबसे ज्यादा 20 रनों का योगदान दिया और नॉटआउट लौटे। दूसरी ओर फ्रीडम के लिए मार्को यैनसेन ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं रचिन रविंद्र ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए। एंड्रयू टाइ ने दो ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिए। जबकि सौरभ नेत्रवकर और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-ए विकेट चटकाया। स्टीव स्मिथ को उनकी शानदार और विस्फोटक पारी के लिए फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

स्टीव स्मिथ-ट्रैविस हेड का दमदार प्रदर्शन 

स्टीव स्मिथ के लिए ये सीजन काफी शानदार रहा। MLC 2024 के फाइनल में जमाए 6 छक्कों के साथ स्टीव स्मिथ के टूर्नामेंट में कुल 21 छक्के हो गए। इस दौरान उन्होंने 9 पारियों में 336 रन ठोके और वो लीग के तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज बने। दूसरी ओर ट्रैविस हेड प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए। ट्रैविस हेड ने 9 मैचों में 48 की औसत से 336 रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 173.2 का रहा।

यह भी पढ़ें

Olympics 2024: टेनिस में एक दिन के अंदर खत्म हुआ भारत का सफर, नहीं रही मेडल की कोई उम्मीद

मनु भाकर ने देश के लिए ओलंपिक में ऐसे जीता मेडल, कोच ने किया खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement