Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ही इस खिलाड़ी ने लिया चौंकाने वाला फैसला, अचानक छोड़ी कप्तानी

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ही इस खिलाड़ी ने लिया चौंकाने वाला फैसला, अचानक छोड़ी कप्तानी

Sri Lanka Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज और वनडे सीरीज खेलनी है। लेकिन अब सीरीज से पहले ही श्रीलंका के कप्तान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 11, 2024 19:14 IST
Wanindu Hasaranga- India TV Hindi
Image Source : GETTY Wanindu Hasaranga

Sri Lanka Cricket Team Wanindu Hasaranga: T20 वर्ल्ड कप 2024 में श्रीलंका क्रिकेट टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। टीम सुपर-8 राउंड में पहुंचने में भी असफल रही थी। टीम को बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम की बहुत आलोचना हुई थी। अब श्रीलंका क्रिकेट टीम जुलाई महीने में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज सीरीज खेलेगी। दोनों टीमें के बीच पहला मुकाबला 26 जुलाई को खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही श्रीलंकाई क्रिकेट के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने बड़ा फैसला लेते हुए कप्तानी छोड़ दी है। 

वानिंदु हसरंगा ने कही ये बात

वानिंदु हसरंगा ने कप्तानी छोड़ने के बाद कहा है कि एक खिलाड़ी के तौर पर श्रीलंका के लिए मैं हमेशा अच्छा करता रहूंगा। मैं टीम और अगले कप्तान का समर्थन करूंगा और उनके साथ खड़ा रहूंगा। श्रीलंका क्रिकेट ने कन्फर्म किया है कि वह आगे टीम के साथ एक प्लेयर के तौर पर बने रहेंगे।

वानिंदु हसरंगा को दासुन शनाका के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी मिली थी। लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने अचानक ये बड़ा फैसला लिया है। अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने सबसे बड़ा सवाल ये है कि उनकी जगह नया कैप्टन कौन होगा। हाल ही में सनथ जयसूर्या श्रीलंका टीम के कोच बने थे। 

ऐसा रहा वानिंदु हसरंगा का करियर

वानिंदु हसरंगा श्रीलंका के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अभी तक श्रीलंकाई टीम के लिए 68 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 110 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा वनडे में उनके नाम 84 विकेट दर्ज हैं। वहीं टेस्ट में उन्होंने सिर्फ चार विकेट ही लिए हैं। 

हसरंगा की कप्तानी में श्रीलंका ने जीते 6 T20I मैच

वानिंदु हसरंगा ने श्रीलंका के लिए 10 T20I मैचों में कप्तानी की थी, जिसमें से टीम को 6 में जीत मिली है। वहीं चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वह साल 2024 में ही टीम के कैप्टन बने थे। 

यह भी पढ़ें: 

फुटबॉल का मैदान बना अखाड़ा! जमकर हुई हाथापाई, लड़ाई में खूब चले लात-घूंसे; देखें VIDEO

Video-रन आउट होने के बाद बड़े भाई यूसुफ पर बुरी तरह झल्लाए इरफान पठान, फिर माथे पर किया 'KISS'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement