Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित शर्मा या विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ किसका रिकॉर्ड है बेहतर, आंकड़ों से समझें पूरा खेल

रोहित शर्मा या विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ किसका रिकॉर्ड है बेहतर, आंकड़ों से समझें पूरा खेल

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं और एक दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 12, 2024 0:52 IST
Rohit Sharma And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma And Virat Kohli

Rohit Sharma And Virat Kohli: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर से खेली जाएगी। बीसीसीआई ने पहले टेस्ट के लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम में विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे स्टार प्लेयर्स की वापसी हुई है। वहीं कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंपी गई है। उपकप्तान किसी प्लेयर को नहीं बनाया गया है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारतीय टीम आज तक बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मुकाबला नहीं हारी है। ऐसे में 19 सितंबर को होने वाले टेस्ट मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी। 

भारतीय बैटिंग की धुरी हैं रोहित और विराट

रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के दो ऐसे नाम, जिन्होंने मिलकर इतने रन बनाए हैं जो दूसरे प्लेयर्स के लिए सपना हैं। रोहित ने पिछले कुछ समय से अपने खेल को पूरी तरह से बदल लिया है। वह क्रीज पर आते ही तेजी के साथ रन बनाते हैं और विरोधी टीमों को दबाव में लाते हैं। दूसरी तरफ विराट कोहली किसी भी परिस्थिति और पिच पर रन बनाने में माहिर हैं। उन्होंने पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। अगर पहले टेस्ट में इन दोनों प्लेयर्स का बल्ला चल निकला, तो बांग्लादेश के गेंदबाजों की खैर नहीं! 

विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ लगा चुके हैं दोहरा शतक

सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ अभी तक कुल 6 टेस्ट मुकाबले खेले और 437 रन बनाए, जिसमें दो शतक शामिल हैं। इस दौरान उनका औसत 54.62 का रहा है। साल 2017 में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 204 रनों की पारी खेलकर दोहरा शतक लगाया था। कोहली ने इस टीम के खिलाफ पिछला टेस्ट मैच साल 2022 में खेला था। बांग्लादेशी टीम के खिलाफ उन्होंने फील्डिंग में कमाल करते हुए टेस्ट क्रिकेट में 7 कैच भी पकड़े हैं। 

रोहित का प्रदर्शन नहीं रहा खास

क्रिकेट की दुनिया में रनों का अंबार लगाने वाले रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बांग्लादेश के खिलाफ कुछ खास नहीं रहा है, जिसमें उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में कुल 33 रन ही बनाए, इस दौरान 21 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। रोहित ने अपने पड़ोसी देश के खिलाफ पिछला टेस्ट मैच साल 2019 में खेला था। बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में विराट कप्तान रोहित से कहीं आगे हैं। उन्होंने रोहित से 404 रन ज्यादा बनाए हैं। पर देखने बात ये है कि कोहली ने रोहित से दोगुने मैच भी खेले हैं। 

यह भी पढें: 

AFG vs NZ टेस्ट मैच रद्द होने पर WTC 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में क्या होगा असर?

ODI वर्ल्ड कप 2023 हारी टीम इंडिया, लेकिन भारत को हुआ इतने करोड़ का जबरदस्त फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement