Saturday, June 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ खूब गरजता है विराट कोहली का बल्ला, अंग्रेजों की नहीं है खैर

Virat Kohli: विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में अब तक खूब रन बनाए हैं। इस बार भी उनसे टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बड़ी और धाकड़ पारी का इंतजार किया जा रहा है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 26, 2024 12:30 IST
virat kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड के खिलाफ खूब गरजता है विराट कोहली का बल्ला

Virat Kohli vs England in T20I: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी और पूर्व कप्तान विराट कोहली इस वक्त आलोचनाओं के दौर से गुजर रहे हैं। टी20 विश्व कप 2024 में अभी तक उनका बल्ला उस तरह से नहीं चला है, जिसकी उम्मीद की जा रही थी और जिसके लिए वे पूरी दुनिया में जाने और पहचाने जाते हैं। अब भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय कर चुकी है। इस बीच दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। ऐसे में ये जानना जरूरी हो जाता है कि टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक कैसा प्रदर्शन किया है। 

विराट कोहली के नाम टी20 इंटरनेशनल में चार हजार से ज्यादा रन 

विराट कोहली की बतौर बल्लेबाज अगर बात की जाए तो इसमें कोई शक ही नहीं है कि वे इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बैटर हैं। कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक चार हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वे रोहित शर्मा और बाबर आजम के बाद तीसरे नंबर पर हैं। कोहली ने अब तक के अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में सबसे ज्यादा रन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए हैं, वहीं दूसरे नंबर पर इंग्लैंड आता है। 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में कैसा है कोहली का प्रदर्शन 

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 23 मैचों की 22 पारियों में 49.63 के औसत से 794 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट 142.55 का है। इस टीम के खिलाफ अभी तक कोहली 8 अर्धशतक जमा चुके हैं। इसके बाद अगर इंग्लैंड की बात करें तो इस टीम के खिलाफ कोहली ने 20 मैचों की इतनी ही पारियों में 39.94 के औसत से 639 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट 135.67 का रहा है। अंग्रेजों के खिलाफ इस फॉर्मेट में उनके नाम 5 अर्धशतक दर्ज हैं। 

कोहली का बल्ला इस वक्त रनों का भूखा 

विराट कोहली अभी तक इस वर्ल्ड कप में एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 37 रन की पारी खेली थी, जो सबसे बड़ी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तो वे शून्य पर ही आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। कोहली को वैसे भी बड़े मैच का बड़ा खिलाड़ी माना जाता है। अब उम्मीद की जानी चाहिए कि सेमीफाइनल में उनका बल्ला चलेगा। वैसे भी कोहली का बल्ला इस वक्त भूखा है और अगर कहीं वे एक ​बार टिक गए तो फिर समझ लीजिए कि अंग्रेजों की खैर नहीं है। 

यह भी पढ़ें 

इंग्लैंड के खिलाफ पहला T20I मैच खेलेगा ये भारतीय खिलाड़ी! सेमीफाइनल में मौका मिलना लगभग तय

AFG vs SA: 8 साल बाद T20 वर्ल्ड कप में मैच खेलेंगी ये 2 टीमें, जो भी टीम जीते रचा जाएगा इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement