Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. श्रीलंका के खिलाफ वनडे से बाहर रह सकते हैं रोहित, विराट और बुमराह, कौन करेगा कप्तानी? 2 दावेदार मौजूद

श्रीलंका के खिलाफ वनडे से बाहर रह सकते हैं रोहित, विराट और बुमराह, कौन करेगा कप्तानी? 2 दावेदार मौजूद

Team India: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ 2 अगस्त से वनडे सीरीज खेलनी है। लेकिन इस सीरीज से रोहित शर्मा, विराट कोहली और सुपरस्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया जा सकता है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 09, 2024 8:41 IST
Virat Kohli, Jasprit Bumrah And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli, Jasprit Bumrah And Rohit Sharma

Rohit Sharma Virat Kohli: भारत की युवा क्रिकेट टीम इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। टी20 सीरीज जुलाई के आखिरी में होगी। वहीं वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त होगी। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक वनडे टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है।  भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी वनडे सीरीज से ब्रेक दिया जा सकता है। समझा जाता है कि रोहित और विराट ने बीसीसीआई से लंबा ब्रेक मांगा है

पिछले 6 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों आईपीएल की शुरुआत से लगातार खेल रहे हैं। सैतीस बरस के रोहित ने छह महीने से ब्रेक नहीं लिया है। उन्होंने दिसंबर जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से लगातार खेला है। उसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ टी20, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज, आईपीएल और टी20 विश्व कप शामिल है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर होना है और इसके लिए टीम इंडिया पीसीबी ने आईसीसी को शेड्यूल भी भेज दिया है। लेकिन अभी टीम इंडिया का वहां जाएगी या नहीं इस पर कुछ भी कन्फर्म नहीं है। बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे तैयारी के लिए काफी है। इसके बाद अगले कुछ महीने रोहित शर्मा और विराट कोहली टेस्ट को प्राथमिकता देंगे क्योंकि भारत को सितंबर से जनवरी के बीच दस टेस्ट खेलने हैं।

रोहित शर्मा की जगह कप्तानी करने के 2 बड़े दावेदार मौजूद

अगर श्रीलंका दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेलते हैं। ऐसे में टीम इंडिया में कप्तानी करने के दो बड़े दावेदार मौजूद हैं। इनमें केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के नाम शामिल हैं। ये दोनों प्लेयर्स पहले भी रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल चुके हैं और आईपीएल में भी इनके पास कप्तानी का अच्छा अनुभव है। 

केएल राहुल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 12 वनडे मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 8 में जीत मिली है। वहीं चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या ने तीन वनडे मैचों में कप्तानी संभाली है। उन्होंने 3 मैचों में कप्तानी की है और सिर्फ दो में ही जीत हासिल की है। केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। जबकि पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में आखिरी ओवर किया और टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। 

यह भी पढ़ें

Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन बन गए टीम के मालिक, लीग में खरीदी नई फ्रेंचाइजी

संन्यास ले चुके प्लेयर ने तोड़ा इंडिया चैंपियंस की जीत का सपना, यूसुफ पठान की पारी पर फिर गया पानी 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement