Saturday, June 22, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने मार ली बाजी, रोहित शर्मा रह गए पीछे, दुनिया में केवल 3 बल्लेबाज ही कर पाए हैं ये काम

Virat Kohli: टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली फिर से रोहित शर्मा से आगे निकल गए हैं। हालांकि नंबर वन पर अभी भी बाबर आजम बने हुए हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 21, 2024 12:55 IST
virat kohli rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली ने मार ली बाजी, रोहित शर्मा रह गए पीछे

Virat Kohli vs Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप में इस साल भारत के दो स्टार खिलाड़ियों के बीच अजीब सी जंग चल रही है। मजे की बात ये है कि कभी रोहित इसमें आगे हो जाते हैं तो कभी कोहली बाजी मार ले जाते हैं। अब इस वक्त की बात करें तो विराट कोहली आगे हो गए हैं। लेकिन रोहित भी ज्यादा पीछे नहीं हैं। खास बात ये भी है कि दुनिया के केवल 3 ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जो ये कारनामा कर सके हैं। 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं बाबर आजम 

दरअसल हम बात कर रहे हैं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की। इस फॉर्मेट में 4000 से ज्यादा रन केवल पाकिस्तान के बाबर आजम और भारत के रोहित शर्मा के साथ ही विराट कोहली ने बनाए हैं। इन तीनों के बीच वक्त गजब का संघर्ष चल रहा है। पाकिस्तान के बाबर आजम अभी 4145 रन बनाकर नंबर एक पर पहुंच चुके हैं, लेकिन दूसरे नंबर के लिए रोहित और कोहली में जंग जारी है। 

विराट कोहली आगे, पीछे पीछे रोहित 

भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबले से पहले ​रोहित शर्मा और विराट कोहली बराबरी पर खड़े थे, लेकिन इस मैच में कोहली ने ज्यादा रन बना दिए और रोहित के बल्ले से रन नहीं निकले, इसलिए अब कोहली आगे चले गए हैं।​ विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 121 मैच खेलकर 4066 रन बना दिए हैं, वहीं बात अगर रोहित की करें तो उनके नाम 155 मैचों में 4050 रन हो गए हैं। यानी एक बड़ी पारी रोहित को कोहली से आगे निकाल सकती है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली ने खेली एक छोटी सी पारी 

अगर भारत बनाम अफगानिस्तान मैच की बात करें तो दोनों इस मैच में पारी का आगाज करने के लिए आए। कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 13 बॉल का सामना कर 8 रन बनाए, जिसमें एक ही चौका शामिल था। विराट कोहली ने 24 बॉल खेलकर 24 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक छक्का आया। अब देखना होगा कि बांग्लादेश के खिलाफ जब ये दोनों फिर से मैदान में उतरेंगे तो कौन आगे निकलता है। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी निकला फुस्स पटाखा, नॉक आउट में बन सकता है सिरदर्द

T20 World Cup 2024 Points Table: भारत और ऑस्ट्रेलिया में कौन है आगे, कहां फंसा हुआ है पेंच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement